Move to Jagran APP

Ford ने नए साल पर दिया तोहफा, कम की अपनी लोकप्रिय काॅम्पैक्ट एसयूवी की कीमत, अब 7.99 लाख से शुरू होगा बेस माॅडल

Ford Ecosport के बेस वैरिएंट की कीमत अब 7.99 लाख रुपये तय की गई है जो पहले 8.19 लाख रुपये थी। इसके साथ ही कंपनी ने घोषणा की है कि वह जल्द ही इसके वैरिएंट में कुछ नए फीचर्स को भी शामिल करेगी।

By BhavanaEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 09:45 AM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 06:02 PM (IST)
Ford ने नए साल पर दिया तोहफा, कम की अपनी लोकप्रिय काॅम्पैक्ट एसयूवी की कीमत, अब 7.99 लाख से शुरू होगा बेस माॅडल
Ford Ecosport की तस्वीर (फोटो साभार: जागरण फाइल फोटो)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Ford Ecosport Price Reduced: नए साल के आगाज के साथ जहां सभी वाहन निर्माता कंपनियां कारों की कीमत में इजाफा कर रही हैं, वहीं अमेरिकन कार कंपनी फोर्ड ने अपनी लोकप्रिय काॅम्पैक्ट एसयूवी की कीमत में कटौती कर दी है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि यह कीमत में कटौती इस कार के सभी वैरिएटंस में की गई है। वहीं कीमत को कम करने के साथ इस कार के टाइटेनियम वैरिएंट में सनरूफ को भी शामिल किया है।

loksabha election banner

Ford Ecosport के बेस वैरिएंट की कीमत अब 7.99 लाख रुपये तय की गई है, जो पहले 8.19 लाख रुपये थी। इसके साथ ही कंपनी ने घोषणा की है कि वह जल्द ही इसके वैरिएंट में कुछ नए फीचर्स को भी शामिल करेगी। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि इस कार में वैरिएंट के आधार पर 39,000 रुपये तक की कटौती कर दी गई है। जो वैरिएंट और कीमत के आधार पर अलग-अलग है। वर्तमान में यह कार पांच वैरिएंट Ambiente, Trend, Titanium, Titanium Plus और Sports में उपलब्ध है। 

इसे कंपनी 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश करती है, जो 122bhp की पावर और 149nm का टाॅर्क जेनरेट करता है। इसके साथ ही इसका डीजल वैरिएंट 100bhp की पावर और 215nm का टाॅर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन को स्टैंडर्ड रखा गया है। वहीं पेट्रोल से लैस वैरिएंट 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। 

बतौर फीचर्स इसमें एक सनरूफ, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, रेन-सेंसिंग वाइपर्स, फोर्ड पास कनेक्टेड कार टेक और एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। वहीं सेफ्टी के लिहाज से इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग के साथ रियर पार्किंग सेंसर शामिल हैं। भारत में इस कार का मुकाबला Maruti Brezza, Hyundai Venue, Toyota Urban Cruiser और  Kia Sonet जैसी गाड़ियों से होता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.