Move to Jagran APP

Ford Capri EV लॉन्च: सिंगल चार्ज में 627KM की रेंज और महज 6.4 सेकंड में पकड़ेगी 100KMPH की रफ्तार

Ford Capri EV को यूरोप में फ्रेंच इंटरनेशनल खिलाड़ी एरिक कैंटोना ने दुनिया के सामने पेश किया। इस कार में कई एडवांस फीचर्स दिए गए हैं। इसके साथ ही कंपनी दावा करती है कि यह कार सिंगल चार्ज में 627 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देगी। आइए जानते हैं कि फोर्ड कैप्री EV कौन से खास फीचर्स दिए गए हैं।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Thu, 11 Jul 2024 08:00 PM (IST)
Ford Capri EV लॉन्च: सिंगल चार्ज में 627KM की रेंज और महज 6.4 सेकंड में पकड़ेगी 100KMPH की रफ्तार
Ford Capri EV को फ्रेंच इंटरनेशनल खिलाड़ी एरिक कैंटोना ने पेश किया।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। कार निर्माता कंपनी फोर्ड अपनी पुरानी गाड़ी फोर्ड कैप्री को नए अवतार में पेश किया है। कंपनी इस फोर्ड कैप्री को इलेक्ट्रिक वेरिएंट में लाने जा रही है। जिसे मैनचेस्टर यूनाइटेड और फ्रेंच इंटरनेशनल खिलाड़ी एरिक कैंटोना (Eric Cantona) ने दुनिया के सामने पेश किया। यह कार पांच दरवाजों के साथ आने वाली है। इस कार को हाल में यूरोपीय मार्केट के लिए पेश किया गया है। आइए जानते हैं कि इस कार में क्या खास फीचर्स हैं।

Ford Capri EV का डिजाइन

1968 में शुरू हुई फोर्ड कैप्री को यूरोप के लिए मस्टैंग के रूप में प्रमोट किया गया था। बता दें कि फोर्ड कैप्री एक स्टाइलिश 2-डोर कूप हुआ करती थी जो फोर्ड यूरोप की सबसे मशहूर कार कॉर्टिना पर आधारित थी। वहीं, अब आने वाली फोर्ड कैप्री ईवी एक तीन-बॉक्स क्रॉसओवर सेडान है। इसमें हाई राइडिंग स्टांस और फास्टबैक जैसा रूफ दिया गया है। इसमें बेहतरीन डिजाइन वाले हेडलाइट्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें- भारत आने से पहले हुआ Duster का Crash Test, जानें कितनी मिली रेटिंग

Ford Capri EV के फीचर्स

इस कार के इंटीरियर में 14.6 इंच की पोर्ट्रेट-स्टाइल इंफोटेनमेंट स्क्रीन फ्लोटिंग सेंटर कंसोल दिया गया है। पिछले कैप्री से मिलते-जुलते स्टीयरिंग व्हील दिए गए हैं। कार में पहिए भी शानदार दिए गए हैं। फोर्ड ने नई कैप्री में बॉडी के लिए क्लैडिंग का इस्तेमाल किया है, जो ग्लॉस ब्लैक रंग की है।

The new all-electric Ford Capri. ⚡️

Discover more 👇https://t.co/JBhlChJ3ku

#FordCapri #TheLegendIsBack #JeSuisCapri #ElectricVehicle #EV pic.twitter.com/aq7fAuzgRy— Ford News Europe (@FordNewsEurope) July 10, 2024

कितना देगी ड्राइविंग रेंज

Ford Capri EV के पावरट्रेन की बात करें तो इसमें 77 kWh बैटरी पैक दी गई है, जो 627 किलोमीटर की रेंज देगी। यह कार महज 6.4 सेकंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेगी। इसके टॉप AWD वैरिएंट VW ID.5 GTX ट्रिम में 79 kWh की बैटरी पैक दिया गया है, जो 592 किलोमीटर की रेंज का रेंज देगी। यह वेरिएंट सिर्फ 5.3 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेगी।

यह भी पढ़ें- Apache RTR 160 का Race Edition हुआ लॉन्च, स्पोर्टी लुक के साथ मिले ज्‍यादा फीचर

कितनी है कीमत

फोर्ड कैप्री ईवी मॉडल की शुरुआती कीमत लगभग 51.55 लाख रुपये है और इसके प्रीमियम ट्रिम की कीमत लगभग 55.95 लाख रुपये है। इस कार को फिलहाल यूरोप में लॉन्च किया गया है। उम्मीद लगाई जा रही है कि जल्द ही यह कार भारतीय मार्केट में भी लॉन्च होगी।