Move to Jagran APP

फोर्ड और महिंद्रा मिलकर बनाएंगे SUV और इलेक्ट्रिक कार

दोनों कंपनियां भारत और दूसरे उभरते हुए मार्किट को फोकस करके गाड़ियां डेवलप करेंगी।

By Bani KalraEdited By: Published: Fri, 23 Mar 2018 12:01 PM (IST)Updated: Fri, 23 Mar 2018 12:01 PM (IST)
फोर्ड और महिंद्रा मिलकर बनाएंगे SUV और इलेक्ट्रिक कार
फोर्ड और महिंद्रा मिलकर बनाएंगे SUV और इलेक्ट्रिक कार

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। फोर्ड और महिंद्रा मिलकर अब भारत में एसयूवी और छोटी इलेक्ट्रिक गाड़ियां तैयार करेंगी । इसके लिए दोनों कंपनियों के बीच गुरुवार को एक MoUs साइन हुआ। दोनों कंपनियां भारत और दूसरे उभरते हुए मार्किट को फोकस करके गाड़ियां डेवलप करेंगी। इसके अलावा दोनों कंपनियां कनेक्टिड कार सल्यूशंस पर भी मिलकर काम करेंगी।

loksabha election banner

इस पार्टनरशिप में सबसे पहले फोर्ड और महिंद्रा एक मिड साइज की एसयूवी को बनाएंगे जिसको दोनों कंपनियां अपने-अपने ब्रैंड नेम के साथ बेचेंगी। जानकारी के लिए बता दें कि महिंद्रा अपने इंजन भी फोर्ड की गाड़ियों के लिए सप्लाई करेगी। उसके बाद दोनों कंपनियां एक कॉम्पैक्ट एसयूवी और एक छोटी इलेक्ट्रिक कार बनाने पर भी काम करेंगे।

फोर्ड के एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट और प्रेसिडेंट -ग्लोबल मार्केट, जिम फारले ने कहा, कि ‘हमने ग्राहकों की बातों को सुना और इस पार्टनरशिप का अहम् उद्देश्य भविष्य की जरूरतें पूरी करना है। हम SUV और इलेक्ट्रिक वाहनों पर ज्यादा फोकस करेंगे।

महिंद्रा एंड महिंद्रा के एमडी पवन गोयनका ने कहा, कि महिंद्रा और फोर्ड, ऑटो जगत की जरूरतें और एक-दूसरे की क्षमताओं को भुनाने के उद्देश्य से एक साथ मिलकर विकास के क्षेत्रों पर काम कर रही हैं।’ दोनों कंपनियां अगले तीन साल तक मिलकर काम करेंगी, जिनमें इमर्जिंग मार्केट्स में एमएंडएम के लिए सपोर्ट, फोर्ड के मैन्युफैक्चरिंग और डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क का इस्तेमाल शामिल है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.