Move to Jagran APP

Force Gurkha BS6 फेस्टिव सीजन में हो सकती है लॉन्च, Mahindra Thar से होगा मुकाबला

आपको बता दें कि गुरखा के चेसिस में भी बड़ा बदलाव किया गया है। इस एसयूवी में एंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम के साथ डुअल एयरबैग्स और स्टेबिलिटी कंट्रोल ( स्टैण्डर्ड ) दिया जाएगा।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 27 Aug 2020 03:17 PM (IST)Updated: Thu, 27 Aug 2020 03:17 PM (IST)
Force Gurkha BS6 फेस्टिव सीजन में हो सकती है लॉन्च, Mahindra Thar से होगा मुकाबला
Force Gurkha BS6 फेस्टिव सीजन में हो सकती है लॉन्च, Mahindra Thar से होगा मुकाबला

नई दिल्ली: Force Motors पहले अप्रैल में अपनी अपकमिंग ऑफरोडिंग एसयूवी Force Gurkha BS6 को लॉन्च करने वाले थे लेकिन कोरोना महामारी की वजह से इस एसयूवी की लॉन्चिंग नहीं हो पाई लेकिन हाल ही में इसे डीलरशिप्स पर स्पॉट किया गया है जिसके बाद ये कयास लगाए जा रहे थे कि जल्द ही ये भारत में लॉन्च हो सकती है हालांकि नई जानकारी के अनुसार कंपनी इस एसयूवी की लॉन्चिंग फेस्टिव सीजन में कर सकती है। ऐसे में दिवाली के आस-पास भारत में Force Gurkha BS6 की लॉन्चिंग हो सकती है।

loksabha election banner

इंजन और पावर: जानकारी के मुताबिक़ नई गुरखा में पुराने BS4 मॉडल की तरह 2.6-लीटर डीजल इंजन को ही कंटीन्यू किया जाएगा। 2.6-लीटर का 4 सिलेंडर टर्बो-डीजल इंजन 90bhp की मैक्सिमम पावर और 200Nm का पीक का टार्क जेनरेट करता है। यह इंजन स्टैंडर्ड फाइव-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। गुरखा में मुश्किल रास्तों में बेहतरीन परफॉर्मेंस देने के लिए मैनुअल लॉकिंग डिफरेंसेस और एक लो-रेंज का गियरबॉक्स भी दिया जाएगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि गुरखा एक ऑफ रोडिंग एसयूवी है और इसे पहाड़ी, ऊबड़-खाबड़ , कीचड़ और पानी भरे रास्तों पर चलने के लिए में तैयार किया गया है, ऐसे में ये गियर बॉक्स किसी भी तरह के रास्तों पर एसयूवी को फंसने नहीं देता है और टायर्स को जबरदस्त पावर भेजता है।

2020 Gurkha में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। आपको बता दें कि गुरखा के चेसिस में भी बड़ा बदलाव किया गया है। इस एसयूवी में एंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम के साथ डुअल एयरबैग्स और स्टेबिलिटी कंट्रोल ( स्टैण्डर्ड ) दिया जाएगा।

अगर इंटीरियर की बात करें तो नई गुरखा में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। इस एसयूवी के सेंटर में पूरी तरह से नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, MID डिस्प्ले, सेकेंड रो में इंडीविजुअल सीट्स के साथ नई तरह से डिजाइन किया गया सर्कुलर एयर वेंट भी दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.