नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Five Door Mahindra Thar: महिंद्रा अपनी लोकप्रिय थार ऑफ रोड एसयूवी के एक नए मॉडल पर काम कर रही है। हाल ही में थार के पांच दरवाजे वाले मॉडल को पहली बार टेस्ट करते देखा गया है। इससे लग रहा है कि अगले साल तक इस नए वेरिएंट को लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि भारत में पहले से ही मारुति थार का थ्री-डोर वर्जन बिक्री के लिए मौजूद है और अब ग्राहकों के लिए एक नए विकल्प के तौर पर 5-डोर मॉडल को लाया जा सकता है।

कैसा होगा नई थार का लुक?

पांच दरवाजे वाला मॉडल होने के कारण इसमें व्हीलबेस-टू-ट्रैक अनुपात को बनाए रखने के लिए पहियों के बीच ट्रैक या चौड़ाई बढ़ा सकता है। हालांकि, लुक के मामलें में इसे काफी हद तक अपने तीन दरवाजों वाले मॉडल के समान दिखने की उम्मीद है। टेस्टिंग के दौरान देखा गया मॉडल एलईडी टेल-लैंप, एक हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप और एक टेलगेट-माउंटेड स्पेयर व्हील के साथ देखा गया है।

पहले की तरह ही हो सकता है पावरट्रेन

नई थार के पावरट्रेन में ज्यादा बदलाव नहीं किये जाने की उम्मीद है। इसमें भी थ्री-डोर वाले दरवाजे के समान पेट्रोल और डीजल इंजन देखने को मिल सकता है। मौजूदा मॉडल में 2.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है, जो 150bhp की पावर और 300Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, इसका दूसरा इंजन 2.2 लीटर का डीजल इंजन है, जो 130bhp की पावर और 320nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन के लिए इंजन को छह स्पीड मैनुअल और छह स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ भी जोड़ा गया है।

केबिन फीचर्स में हो सकते हैं बदलाव

जानकारी के मुताबिक, नई थार में आपको कुछ नए अपडेट्स देखने को मिल सकते हैं। पांच दरवाजों वाली थार होने के कारण इसमें बूट स्पेस ज्यादा होगा। साथ ही इसमें रियर सीट के लिए ज्यादा स्पेस दिया जा सकता है। वहीं, केबिन फीचर्स में ज्यादा बदलाव नहीं किए जाने की उम्मीद है। सेफ्टी फीचर्स के लिए इस SUV को मौजूदा मॉडल की तरह ही पार्किंग सेंसर, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम, एंटी-थेफ्ट अलार्म, कई एयरबैग्स के साथ-साथ बच्चों की सुरक्षा के लिए ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट जैसे फीचर्स मिल सकते हैं।

Edited By: Sonali Singh