Move to Jagran APP

FCA India ने रिकॉल की Jeep Compass की 547 यूनिट्स

FCA India ने भारतीय बाजार में 2020 में बनी Jeep Compass की 547 यूनिट्स को खराबी के चलते रिकॉल किया है। (फोटो साभार FCA India)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 02:24 PM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 11:12 AM (IST)
FCA India ने रिकॉल की Jeep Compass की 547 यूनिट्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। FCA India ने 2020 Jeep Compass की 547 यूनिट्स को रिकॉल किया है। कंपनी ने Jeep Compass को वाइपर असेंबली में उपयोग ब्रेस नट में आई एक फिटमेंट दिक्कत को ठीक करने के लिए वापस मंगवाया है। कंपनी ने इस प्रोसेस को ठीक करने के अभ्यास के तौर पर शुरू किया, जिसे क्वालिटी कंट्रोल ने देखा है। इस दिक्कत से प्रभावित एसयूवी को इस साल ही बनाया गया था।

loksabha election banner

कंपनी ने ऑफिशियल स्टेटमेंट में कहा कि "टॉर्क-इंडक्ड ब्रेस नट वाइपर पिवट असेंबली पर वाइपर आर्म को पकड़े रहना चाहिए, एक्टिवेट होने पर वह एक यूनिट के तौर पर घुमाने के लिए सक्षम होना चाहिए। ब्रेस नट में खराबी के चलते वाइपर को स्टीयरिंग व्हील के पीछे दिए गए वाइपर कॉम्बी-स्विच से एक्टिवेट नहीं किया जा सकता है। ब्रेस नट को टाइट करने से वाइपर पिवट पर इसकी पकड़ में सुधार होगा, जिससे खराबी को दूर किया जा सकेगा। यह सेफ्टी मॉडिफिकेशन कार में वाइपर फंक्शन के ठीक रहने के लिए जरूरी है।"

Jeep Compass

सबसे पहले इंजन और पावर की बात की जाए तो Jeep Compass में पहला 1956cc का डीजल इंजन दिया गया है जो कि 3750 Rpm पर 173 Hp की पावर और 1750-2500 Rpm पर 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं दूसरा 1368cc का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 5500 Rpm पर 163 Hp की पावर और 2500-4000 Rpm पर 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन की बात करें तो इंजन मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन में दिया गया है। वहीं ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो Compass के फ्रंट और रियर में डिस्क दिया गया है। वहीं सस्पेंशन की बात करें तो Compass के फ्रंट में लोअर कंट्रोल आर्म डिस्क के साथ मैकफर्शन स्ट्रट सस्पेंशन और रियर में स्ट्रट असेंबली के साथ मल्टी लिंक सस्पेंशन दिया गया है।वहीं कीमत की बात करें तो Jeep Compass की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 16.49 लाख रुपये है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.