नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। FCA India ने 2020 Jeep Compass की 547 यूनिट्स को रिकॉल किया है। कंपनी ने Jeep Compass को वाइपर असेंबली में उपयोग ब्रेस नट में आई एक फिटमेंट दिक्कत को ठीक करने के लिए वापस मंगवाया है। कंपनी ने इस प्रोसेस को ठीक करने के अभ्यास के तौर पर शुरू किया, जिसे क्वालिटी कंट्रोल ने देखा है। इस दिक्कत से प्रभावित एसयूवी को इस साल ही बनाया गया था।

कंपनी ने ऑफिशियल स्टेटमेंट में कहा कि "टॉर्क-इंडक्ड ब्रेस नट वाइपर पिवट असेंबली पर वाइपर आर्म को पकड़े रहना चाहिए, एक्टिवेट होने पर वह एक यूनिट के तौर पर घुमाने के लिए सक्षम होना चाहिए। ब्रेस नट में खराबी के चलते वाइपर को स्टीयरिंग व्हील के पीछे दिए गए वाइपर कॉम्बी-स्विच से एक्टिवेट नहीं किया जा सकता है। ब्रेस नट को टाइट करने से वाइपर पिवट पर इसकी पकड़ में सुधार होगा, जिससे खराबी को दूर किया जा सकेगा। यह सेफ्टी मॉडिफिकेशन कार में वाइपर फंक्शन के ठीक रहने के लिए जरूरी है।"

Jeep Compass

सबसे पहले इंजन और पावर की बात की जाए तो Jeep Compass में पहला 1956cc का डीजल इंजन दिया गया है जो कि 3750 Rpm पर 173 Hp की पावर और 1750-2500 Rpm पर 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं दूसरा 1368cc का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 5500 Rpm पर 163 Hp की पावर और 2500-4000 Rpm पर 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन की बात करें तो इंजन मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन में दिया गया है। वहीं ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो Compass के फ्रंट और रियर में डिस्क दिया गया है। वहीं सस्पेंशन की बात करें तो Compass के फ्रंट में लोअर कंट्रोल आर्म डिस्क के साथ मैकफर्शन स्ट्रट सस्पेंशन और रियर में स्ट्रट असेंबली के साथ मल्टी लिंक सस्पेंशन दिया गया है।वहीं कीमत की बात करें तो Jeep Compass की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 16.49 लाख रुपये है।  

Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस