Move to Jagran APP

Exalta ने लॉन्च की 4 नई इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, सिंगल चार्ज पर देगी 100 किमी रेंज

Exalta द्वारा लॉन्च की गई इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बैटरी को चार्ज करने में 4-6 घंटे का समय लगता है और कंपनी का दावा है कि ये सिंगल चार्ज पर 90- 100 किमी की रेंज देने में सक्षम है।

By Atul YadavEdited By: Published: Mon, 10 Oct 2022 04:29 PM (IST)Updated: Mon, 10 Oct 2022 04:29 PM (IST)
Exalta ने लॉन्च की 4 नई इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, सिंगल चार्ज पर देगी 100 किमी रेंज
लॉन्च हुईं ये 4 Electric scooters, कीमत लाख के अंदर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनी Exalta ने आज इंडियन मार्केट में 4 नई इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को पेश किया है, जिसकी शुरूआती कीमत 99 हजार रुपये है। इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का नाम Zeek 1X, Zeek 2X, Zeek 3X और Zeek 4X दिया गया है। आइये विस्तार से जानते हैं इस स्कूटर से जुड़ी सारी डिटेल्स के बारे में।

loksabha election banner

मिलते हैं ए़डवांस फीचर्स

इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में Zeek 4X सबसे प्रीमियम मॉडल है, जिसमें 12 इंच के अलॉय व्हील मिलते हैं। फीचर्स की बात करें तो Zeek 4X में एक LCD स्क्रीन, LED लाइट, USB चार्जर, 3-स्पीड मोड, रिवर्स पार्किंग, एंटी-थेफ्ट अलार्म और वायरलेस कंट्रोलर से लैस है।

वेरिएंट के अनुसार कीमतें

Zeek 1X - 99,000 रुपये (एक्स-शोरूम)

Zeek 2X - 105,000 रुपये (एक्स-शोरूम)

Zeek 3X - 110,000 रुपये (एक्स -शोरूम)

Zeek 4X - 115,000 रुपये (एक्स- शोरूम)

रेंज

इसकी बैटरी को चार्ज करने में 4-6 घंटे का समय लगता है और कंपनी का दावा है कि ये सिंगल चार्ज पर 90- 100 किमी की रेंज देने में सक्षम है।

लॉन्च के बारे में बोलते हुए, एक्साल्टा के संस्थापक, आशुतोष वर्मा ने कहा कि एक्साल्टा, भारत की अग्रणी सौर उत्पाद कंपनी है। कंपनी कार्य नैतिकता के साथ समझौता किए बिना सर्वश्रेष्ठ देने के मूल विश्वास पर बनी है। संगठन के मूल मूल्यों को समृद्ध किया गया है। हम अपने उत्पादों और सेवाओं की गुणवत्ता में निरंतर सुधार के साथ ग्राहकों की मांग के अनुरुप बेहतर,प्रदूषण मुक्त और स्वस्थ के अनुकूल प्रयास करने की नीति पर काम और रणनीतियां अपनाते हैं।

ये भी पढ़ें

गलत इंजन ऑयल डलवाने पर हो सकता है Engine सीज, जानें आपके गाड़ी के लिए कौन सा Oil रहेगा ठीक

घर बैठे करवा सकते हैं RC ट्रांसफर, आवेदन करते समय इन डॉक्यूमेंट्स को जरूर रखें साथ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.