नई दिल्ली(जेएनएन) इलेक्ट्रिक कारें धीरे-धीरे बाज़ार में आ रही हैं लेकिन अब जल्द ही इलेक्ट्रिक बाइक चलाने का आपका सपना हकीकत में बदलने वाला है। बेंगलुरु की एक तकनीकी स्टार्टअप कंपनी एम्फ्लक्स मोटर्स (Emplux Motor) भारत की पहली इलेक्ट्रिक सुपरबाइक को बना रही है।

यह नई इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक पॉवर के मामले में 600cc इंजन वाली बाइक्स को भी चुनौति देगी। और इसकी टॉप स्पीड करीब स्पीड 170 km/h होगी। 0 से 100 km/h की गति पकडऩे में यह बाइक मात्र 3.5 सेकेंड का समय लेगी। वही एक बार फुल चार्ज होने पर यह 200 किलोमीटर का सफर तय कर सकेगी। इतना ही नहीं 36 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है। माना जा रहा है इस साल जून तक यह बाइक तैयार हो जाएगी।

इस बाइक को अगले साल भारत में होने वाले ऑटो एक्सपों में पेश किया जायेगा। शुरुआत में इस बाइक की सिर्फ 200 यूनिट्स ही तैयार की जाएगी और इसकी अनुमानित कीमत 5 लाख रुपए के आसपास हो सकती है। बाइक मॉडल 2 को दो वेरिएंट के साथ लॉन्च होगी। पहली 150 किलोमीटर की रेंज के साथ और दूसरी 220 किलोमीटर की रेंज के साथ पेश होगी। देखना होगा जब यह बाइक लॉन्च होगी तो कितनी लम्बी पारी खेलेगी।

By Bani Kalra