नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में पिछले कुछ सालों में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की एंट्री हो रही है। जहां शुरुआत में लेड-एसिड बैटरी वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को लॉन्च किया जा रहा था जिनकी रेंज कम होती थी, वहीं अब लिथियम आयन बैटरी वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को लॉन्च किया जा रहा है जो सिंगल चार्ज में जबरदस्त रेंज देने में सक्षम होते हैं। आपको बता दें कि EeVe India जल्द ही भारत में अपने Soul इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर सकती है।

दावों के अनुसार EeVe Soul एक हाईस्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा जिसमें एक दमदार बैटरी का इस्तेमाल किया जा सकता है। ख़ास बात ये है कि मार्केट के मौजूदा ट्रेंड को देखते हुए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में डिटैचेबल बैटरी ऑफर की जा सकती है जिसकी मदद से आप इसकी रेंज को काफी हद तक बढ़ा सकते हैं और इससे इलेक्ट्रिक स्कूटर चालक को काफी सहूलियत भी होती है।

जानकारी के अनुसार कंपनी इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में जून महीने तक लॉन्च कर सकती है। कोरोना वायरस के बढ़ते हुए संक्रमण की वजह से इस स्कूटर की लॉन्चिंग प्रभावित हो सकती है क्योंकि कई जरूरी कम्पोनेंट्स की सप्लाई महामारी की वजह से प्रभावित हुई है, ऐसे में ग्राहकों को इस स्कूटर के लंबा इन्तजार भी करना पड़ सकता है।

ऐसा कहा जा रहा है कि EeVe Soul इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 130 किलोमीटर तक दौड़ने में सक्षम हो सकता है जो कि एक स्कूटर के हिसाब से अच्छी-खासी रेंज है। जैसा कि हमने कहा कि ये एक हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा ऐसे में इसकी टॉप स्पीड 70 किलोमीटर प्रतिघंटा हो सकती है। अगर सब कुछ ठीक रहता है तो ये इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है और उसके बाद इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी भी कंपनी की तरफ से शुरू कर दी जाएगी।  

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप