Move to Jagran APP

Coronavirus: लॉकडाउन में रोज 7000 लोगों को खाना दे रही Maruti Suzuki

Maruti Suzuki देश में Coronavirus की वजह से हुए लॉकडाउन में रोज 7000 लोगों को खाना दे रही है। (फोटो साभार Maruti Suzuki)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 08 Apr 2020 06:03 PM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2020 06:03 PM (IST)
Coronavirus: लॉकडाउन में रोज 7000 लोगों को खाना दे रही Maruti Suzuki

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में Coronavirus महामारी के खिलाफ लड़ाई में देश की ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री एक साथ आई है और कई प्रकार से मदद कर रही है। देश की कई ऑटो निर्माता कंपनियां मेडिकल डिवाइस को बनाने का काम कर रही हैं तो कुछ कंपनियां इस बीमारी से प्रभावित मरीजों की केयर के लिए उपकरण बना री हैं। देश की नंबर वन कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki कई प्रकार से मदद के लिए काम कर रही है और इसी बीच गुरुग्राम और मानेसर प्लांट के आस-पास रहने वाले समाज के जरूरतमंद लोगों के लिए खाने का इंतजाम करने का भी काम कर रही है।

loksabha election banner

Maruti Suzuki प्लांट्स के कुछ हिस्सों को कम्युनिटी किचेन में तब्दील कर दिया गया है। इन प्लांट्स में काम करने वाली टीम्स जरूरतमंदो के लिए रोजाना करीब 7,000 मील तैयार कर रही हैं। ये टीम लगातार खाने को बांटने और जरूरतमंदों तक पहुंचाने का काम कर रही हैं। लॉकडाउन के वजह से बेरोजगार हुए अस्थायी कर्मचारी और ट्रेनी और अन्य इन खाने-पीने की सुविधाओं का सबसे ज्यादा लाभ ले रहे हैं। लॉकडाउन की वजह से इस प्रकार के कर्मचारियों का काम धंदा बंद हो गया है, जिसके चलते उन्हें भोजन की सबसे ज्यादा आवश्यकता है। खाना बांटने के अलावा ये टीम नजदीकी इलाकों में रहने वाले लोगों को राशन के पैकेट भी दे रहे हैं।

Maruti Suzuki ने इस स्थिति में अपने कर्मचारियों की मदद के लिए भी की कदम उठाए हैं। अपने कर्मचारियों की मदद के लिए किसी भी चिंता या सवाल के साथ कंपनी ने एक 24x7 हेल्पडेस्क शुरू किया है। मारुति सुजुकी ने प्रति माह करीब 10 हजार वेंटिलेटर का प्रोडक्शन के लिए हेल्थ पार्टनर Agva Healthcare के साथ काम शुरू किया है। नोएडा का Agva Healthcare पार्टनर अप्रैल के दूसरे हफ्ते में सरकार को सप्लाई शुरू कर देगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.