Move to Jagran APP

Citroen ने दिखाया 100 साल का इतिहास, सभी के लिए किया AMI-100% इलेक्ट्रिक मोबिलिटी का विस्तार

Ami –100% इलेक्ट्रिक के साथ Citroen ब्रांड ने अपने 100 साल से अधिक वर्षों के इतिहास और गैर-अनुरूपता वाले प्रतिष्ठित वाहनों के साथ सभी के लिए अर्बन मोबिलिटी लाने का इरादा रखा है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Sat, 29 Feb 2020 01:23 PM (IST)Updated: Sat, 29 Feb 2020 01:23 PM (IST)
Citroen ने दिखाया 100 साल का इतिहास, सभी के लिए किया AMI-100% इलेक्ट्रिक मोबिलिटी का विस्तार
Citroen ने दिखाया 100 साल का इतिहास, सभी के लिए किया AMI-100% इलेक्ट्रिक मोबिलिटी का विस्तार

रुइल मलमेसन, फ्रांस, सिद्धार्था शर्मा। वर्ष 2020 में Ami –100% इलेक्ट्रिक के साथ Citroen ब्रांड ने अपने 100 साल से अधिक वर्षों के इतिहास और गैर-अनुरूपता वाले प्रतिष्ठित वाहनों के साथ सभी के लिए अर्बन मोबिलिटी लाने का इरादा रखा है। Citroen ने अपना DNA बोल्ड, अनपेक्षित समाधानों और सबसे बड़ी संख्या में लोगों द्वारा प्रेरित प्रोडक्ट्स या सर्विसेज के साथ नवाचार के लिए प्रस्तुत किया है। मार्च 2019 में जेनेवा मोटर शो में AMI ONE कॉन्सेप्ट को सीधे तौर पर अपने वंशज के रूप में पेश किया और इसे मिली मजबूत प्रतिक्रियाओं के बाद AMI साल भर के अंदर एक वास्विकता बन कर सामने आई।

loksabha election banner

छोटी यात्रा के लिए नई मोबिलिटी अपेक्षाओं के लिए AMI एक व्यावहारिक प्रतिक्रिया है। यह शहर के केंद्रों तक आसान पहुंच को सक्षम करने के साथ ही हर किसी के लिए स्कूटर, साइकिल, मोपेड, एक अच्छी कीमत पर पब्लिक ट्रांसपोर्ट और डिजिटल की ओर बढ़ते अपने कदम को तेजी से विकसित करना है। AMI-100% इलेक्ट्रिक मोबिलिटी परिदृश्य में कोई समकक्ष नहीं है। Citroen वास्तव में 100% इलेक्ट्रिक मोबिलिटी एक्सपीरियंस का खुलासा करता है, जो इसे सभी के लिए सुलभ और आसान बनाने की इंच्छा से पैदा हुआ है।

Citroen ब्रांड के CEO, Vincent Cobée ने कहा, "100 वर्षों से Citroen हमेशा आंदोलन की स्वतंत्रता के लोकतंत्रीकरण में इनोवेटिव और क्रिएटिव रहा है। इस साल Citroen एक नया अर्बन मोबिलिटी (शहरी गतिशीलता) समाधान लेकर आया है जो सभी के लिए सुलभ - कॉम्पैक्ट, सुरक्षात्मक, 100% इलेक्ट्रिक, ड्राइविंग लाइसेंस के बिना और सस्ता है। Ami - 100% इलेक्ट्रिक का उद्देश्य अर्बन मोबिलिटी को सक्षम करने में वास्तविक सफलता होना है जो कि उपभोग के नए तरीकों के साथ सिंक में एक समाधान है। यह महान आइडिया एक साल पहले एक कॉन्सेप्ट था और हमें गर्व है कि आज हम इसे प्रोडक्शन में लाए।"

क्या है AMI-100% इलेक्ट्रिक?

1. नॉन-कंफमिस्ट मोबिलिटी ऑब्जेक्ट - यह एक इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ऑब्जेक्ट है। वैसे तो यह क्वाड्रिसाइकिल कैटेगरी में आता है पर इलेक्ट्रिक होने के कारण Citroen इसे एक मोबिलिटी ऑब्जेक्ट कह रहा है। सभी सिटी सेंटर्स के लिए यह शून्य CO2 उत्सर्जन प्रदान करता है और यह काफी आसान, शांत और चलाने में काफी स्मूथ है। स्टैंडर्ड इलेक्ट्रिकल शॉकेट के चलते स्मार्टफोन की तरह इसकी बैटरी 3 घंटे में चार्ज कर सकते हैं। इसका 2.41m साइज काफी अल्ट्रा कॉम्पैक्ट है और यह 7.20m टर्निंग डायमीटर के साथ आता है, ताकि इसे आसानी से चलाने के साथ आसानी से पार्क किया जा सके। बाहर से छोटा और अंदर से बड़ा, इसमें आसानी से दो लोग सफर कर सकते हैं। इसका वास्तविक स्टाइल और स्ट्रक्चर इसे अलग ही रूप देते हैं और साथ ही इसमें 6 कलर विकल्प के साथ एक एक्सेसरीज पैकेज भी दिया जा रहा है।

2. मोबिलिटी फॉर ऑल - यह वाहन कुछ ऐसा है कि इसे फ्रांस में 14 साल से लेकर और यूरोपीयन देशों में 16 साल से लेकर किसी भी उम्र तक चला सकते हैं। इसके लिए किसी भी ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत भी नहीं पड़ती। इसलिए Ami सभी के लिए है। इस मोबिलिटी की खासियत यही है कि इसे आप किराए पर लेने के अलावा खरीद भी सकते हैं। यह काफी किफायती है और इसे €19.99 प्रति महीने (1,591 रुपये) में किराए पर ले सकते हैं जो कि लॉन्ग टर्म 48 महीनों के लिए मिल सकता है। वहीं इसे €6,000 (4,77,567 रुपये) में खरीद सकते हैं, जिसमें फ्रांस में VAT और €900 (71,635 रुपये) का बॉनस शामिल है।

3. ग्राहकों के लिए नया अनुभव - यह 100% ऑनलाइन खरीदारी के साथ उपलब्ध है और Ami को 24/7 में कभी भी खरीद सकते हैं। Ami ने Fnac और Darty के साथ साझेदारी की है जिसके चलते Citroen पार्टिसिपेटिंग नेटवर्क और पार्टिसिपेटिंग स्टोर्स के भीतर विशेष स्थान दिया जाए। Ami उन ग्राहकों से भी मिलेंगे जहां वे समर्पित मोबाइल टेस्ट-ड्राइव सेंटर्स के साथ हैं। इसके अलावा अतिरिक्त सुविधा के लिए AMI को सीधे घर पर भी डिलीवर करा सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.