नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Renault Kiger Price Hiked: फ्रांस की ऑटोमेकर कंपनी रेनो ने बीते साल  Kiger को लॉन्च किया था। लॉन्च के बाद से ही इस कार को लोगों का खूब प्यार मिल रहा है। शायद यही कारण है, कि बढ़ती मांग के बीच कंपनी ने किगर की कीमतों में चुपचाप वृद्धि कर दी है। हालांकि इसका कोई कारण नहीं बताया गया है। रिपोर्ट की मानें तो बढ़ती इनपुट लागत और महामारी कोरोना वायरस का कंपनी के व्यवसाय पर प्रभाव पड़ा है। जिसके चलते यह फैसला लिया गया है।

कितनी बढ़ी कीमत: फिलहाल बढ़ी हुई कीमतों की बात करें तो रेनो किगर की कीमत में 33,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है। वर्तमान में यह कार Renault Kiger चार ट्रिम स्तरों RXE, RXL, RXT और RXZ में पेश की जाती है। इसके सभी ट्रिम डुअल टोन वर्जन में उपलब्ध हैं। हालांकि सेगमेंट में सबसे सस्ती एसयूवी होने के नाते इसके बेस वैरिएंट की कीमत 5.45 लाख रुपये ही रखी गई है। वहीं बेस टर्बो वैरिएंट की कीमत में 28 हजार रुपये का इजाफा किया गया है।  

Renault की इस SUV में अधिकतम पांच लोग बैठ सकते हैं। इस कार में अपने चचेरे भाई निसान मैग्नाइट की तरह ही दो इंजन विकल्पों का प्रयोग किया गया है। जिसमें 1.0 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड यूनिट मिलती है, जो 72PS की पावर और 96Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। इसके अलावा इसमें 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल यूनिट का विकल्प भी दिया गया है। जो 100PS की पावर और 160Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। दोनों इंजन को 5-स्पीड MT, AMT के साथ 5-स्पीड CVT के रूप में पेश किया जाता है। हालांकि सीवीटी सिर्फ टर्बो-पेट्रोल यूनिट के साथ आता है। 

Renault Kiger में बतौर फीचर्स 8 इंच के टचस्क्रीन सिस्टम के साथ वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले, एलईडी हैडलैंप्स, वायरलेस चार्जिंग और पुश-बटन स्टार्ट / स्टॉप मिलता है। इसके साथ ही कंपनी इसमें ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और एक पीएम 2.5 एयर फिल्टर भी देती है। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप