Move to Jagran APP

हर महीने करेंगे हजारों की बचत अगर खरीदेंगे ये 2 किफायती Electric Scooter

आज हम आपको भारतीय बाजार में मौजूद Ampere Zeal और Hero Optima E5 Electric Scooter के बारे में बता रहे हैं।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 30 Jan 2020 03:00 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jan 2020 11:04 AM (IST)
हर महीने करेंगे हजारों की बचत अगर खरीदेंगे ये 2 किफायती Electric Scooter

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। आज के समय में जैसे-जैसे पेट्रोल के दाम बढ़ते जा रहे हैं तो उसके लिए मिडिल क्लास परिवारों के पास सिर्फ इलेक्ट्रिक व्हीकल इस्तेमाल करने के अलावा कोई आसान विकल्प नहीं है। अगर भी पेट्रोल की बढ़ती कीमत से परेशान होकर कोई इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के बारे में प्लान कर रहे हैं तो हम आपको भारतीय बाजार में मौजूद दो किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर्स Hero Optima E5 और Ampere Zeal के बारे में बता रहे हैं।

loksabha election banner

पावर और स्पेशिफिकेशन

पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Hero Optima E5 में 600W/1200W पावर की BLDC हब मोटर दी गई, जिसे 48V/28AH की लिथियम ऑयन बैटरी से पावर मिलती है।

पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Ampere Zeal में 1200 W पावर की BLDC मोटर दी गई है, जिसे 60V, 30Ah की लिथियम ऑयन की बैटरी पावर देती है।

रेंज और चार्जिंग समय

रेंज की बात की जाए तो Hero Optima E5 को सिंगल चार्जिंग में 55 km चलाया जा सकता है। वहीं इस स्कूटर की बैटरी को महज 4 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है।

रेंज की बात की जाए तो Ampere Zeal को सिंगल चार्जिंग में 75 km चलाया जा सकता है। वहीं इस स्कूटर की बैटरी को महज 5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है।

टॉप स्पीड

टॉप स्पीड की बात करें तो Hero Optima E5 40 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड से दौड़ सकता है।

टॉप स्पीड की बात करें तो Ampere Zeal 50–55 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड से दौड़ सकता है।

डाइमेंशन और कलर ऑप्शन

डाइमेंशन की बात की जाए तो Hero Optima E5 का कुल वजन 72.5 किलो, व्हील साइज 16X3 इंच है। वहीं कलर ऑप्शन के मामले में Hero Optima E5 Cyan, Matte Red और Matte Grey जैसे तीन कलर्स में उपलब्ध है।

डाइमेंशन की बात की जाए तो Ampere Zeal का कुल वजन 75 किलो, लंबाई 1720mm, चौड़ाई 670 mm, ऊंचाई 1115 mm और व्हीलबेस 1235mm है। वहीं कलर ऑप्शन की बात करें तो यह स्कूटर चैरी रैड, पर्ल व्हाइट, ओशियन ब्लू और ब्लैक जैसे 4 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Hero Optima E5 की शुरुआती कीमत 61,866 रुपये है।

कीमत की बात की जाए तो Ampere Zeal की शुरुआती कीमत 66,950 रुपये है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.