Move to Jagran APP

110km की रेंज वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीद कर हर महीने करेंगे हजारों की बचत

अगर आप कोई नया Electric Scooter खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो यहां जानें इन तीनों स्कूटर्स में से आपके लिए कौन सा बेस्ट रहेगा।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 11 Nov 2019 04:20 PM (IST)Updated: Mon, 11 Nov 2019 04:20 PM (IST)
110km की रेंज वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीद कर हर महीने करेंगे हजारों की बचत
110km की रेंज वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीद कर हर महीने करेंगे हजारों की बचत

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में धीरे-धीरे Electric Scooter की डिमांड बढ़ती जा रही है, जिसको देखते हुए कई ऑटोमोबाइल कंपनियां बाजार में अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर ला रहे हैं। अब बाजार में Electric Scooter की बड़ी रेंज उपलब्ध है। अगर आप कोई नया इलेक्ट्रि स्कूटर खरीदने के बारे में विचार कर रहे हैं तो हम आपको भारतीय बाजार में उपलब्ध तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में बता रहे हैं। यह स्कूटर पेट्रोल की जगह इलेक्ट्रिक पावर से चलते हैं, जिसके चलते हैं अगर आप इन्हें चलाएंगे तो इससे आप हर महीने हजारों रुपये की बचत कर सकते हैं।

loksabha election banner

BattRE Electric Scooter

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात करें तो BattRE Electric Scooter में BLDC मोटर है, जिसे 48V 30Ah की लिथियम आयरन बैटरी पावर देती है। चार्जिंग टाइम की बात करें तो BattRE Electric Scooter मात्र 2.5 घंटे में फुल चार्ज हो सकता है। रेंज की बात करें तो इस स्कूटर को सिंगल चार्ज में 90 किमी तक चलाया जा सकता है। कीमत की मामले में BattRE Electric Scooter की शुरुआत एक्स शोरूम कीमत 74,000 रुपये है।

Okinawa PraisePro

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात करें तो Okinawa PraisePro में 1 kW (Rated)/2.5 kW की DC मोटर दी गई है, जिसे पावर देने के लिए 2 kWh की लिथियम ऑयन डिटेचेबल बैटरी है। चार्जिंग के समय की बात करें तो Okinawa PraisePro मात्र 3 घंटे में फुल चार्ज हो सकता है। रेंज की बात करें तो इस स्कूटर को इकॉनमी मोड में 110 km, स्पोर्ट मोड में 88km चलाया जा सकता है। कीमत की मामले में Okinawa PraisePro की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 71,990 रुपये है।

Hero Electric PHOTON Li

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात करें तो Hero Electric PHOTON Li में 48V/28Ah की दो बैटरी दी गई है, जिसे 1000/1500w की मोटर को पावर दी जाती है। चार्जिंग टाइम की बात करें तो Hero Electric PHOTON Li मात्र 4-5 घंटे में फुल चार्ज हो सकता है। रेंज की बात करें तो इस स्कूटर को सिंगल चार्ज में इकॉनमी मोड में 110km और पावर मोड में 80km चलाया जा सकता है। स्पीड की बात की जाए तो यह स्कूटर 45 किमी प्रति घंटे की स्पीड से चल सकता है। कीमत की मामले में Hero Electric PHOTON Li की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 92,803 रुपये है।

यह भी पढ़ें: 21km का माइलेज वाली Renault की किफायती फैमिली कार पर मिल रहा तगड़ा डिस्काउंट

यह भी पढ़ें: Vitara Brezza या Mahindra XUV300 खरीदने से पहले यहां जानें कौन सी Compact Suv है दमदार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.