Move to Jagran APP

अब आपकी मोटरसाइकिल नहीं होगी पंक्चर, CEAT ने भारत में उतारे पंक्चर सेफ टायर्स

CEAT India ने मोटरसाकिलों के लिए पंक्चर सेफ ट्यूबलेस टायर की एक नई रेंज लॉन्च की है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 01:55 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 01:55 PM (IST)
अब आपकी मोटरसाइकिल नहीं होगी पंक्चर, CEAT ने भारत में उतारे पंक्चर सेफ टायर्स
अब आपकी मोटरसाइकिल नहीं होगी पंक्चर, CEAT ने भारत में उतारे पंक्चर सेफ टायर्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। CEAT India ने मोटरसाकिलों के लिए पंक्चर सुरक्षित ट्यूबलेस टायर की एक नई रेंज लॉन्च की है। कंपनी ने मिल्ज रेंज के हिस्से के रूप में पेश किए गए, ये नए ट्यूबलेस टायर CEAT की पेटेंडेड सीलेंट टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं, जो पंक्चर सील करता है और टायर को डिफ्लेक्टेड होने से होने से बचाता है, जिससे रेंज सही मायने में सेल्फ हीलिंग टायर बन जाता है। कंपनी का कहना है कि सीलेंट टेक्नोलॉजी को इन-हाउस में विकसित किया गया है, जिसे एयर प्रेशर के नुकसान का विरोध करने के लिए डिजाइन किया गया है। वास्तव में, सीलेंट उन कील के छिद्रों को सील कर सकता है जो डायमीटर में 2.5mm तक हैं।

loksabha election banner

नई टेक्नोलॉजी पर CEAT Tyres के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर, अमित तोलानी ने कहा, "हमारा उद्देश्य हमेशा मोबिलिटी को सुरक्षित और कड़ा बनाना है। CEAT पंक्चर सुरक्षित टायर हमारे उपभोक्ताओं के समय और ऊंर्जा को बचाने के लिए और किसी भी दोपहिया राइडर के लिए सबसे आम समस्या से निपटने के उद्देश्य से शुरू किए गए थे, जो एक फ्लैट टायर पर देखने को मिलती है। टायरों की इन रेंज की सेल्फ-हीलिंग फीचर इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि हमें विश्वास है कि यह काफी सारे ग्राहकों को आकर्षित करेगा। मॉडर्न प्रोब्लम्स के लिए आधुनिक समाधानों की आवश्यकता है और हम CEAT में अपने ग्राहकों के लिए उन समाधानों को खोजने की दिशा में काम कर रहे हैं।"

नए CEAT टायर के सेल्फ-सीलिंग संपत्ति निश्चित रूप से एक दोपहिया सवार के लिए सुरक्षा पहलू को बेहतर बनाने में मदद करती है, किसी भी संभावित दुर्घटनाओं को रोकती है जो पंक्चर टायर के कारण हो सकती है। इसके अलावा, कंपनी एक सुरक्षित हेक्सागोनल बॉक्स में नया पंक्चर सुरक्षित टायर भी प्रदान करती है, जिसे कंपनी द्वारा पेटेंट भी कराया जाता है।

CEAT पंक्चर सुरक्षित टायर 7 अलग-अलग आकारों में उपलब्ध हैं और लोकप्रिय मोटरसाइकिल जैसे - Hero Glamour, Passion Pro i3S, Splendor+, Splendor iSmart, Honda Shine और Bajaj की पूरी Discover रेंज पर दिया जाएगा। अभी, नया पंक्चर सेफ टायर चुनिंदा दक्षिणी बाजारों में उपलब्ध होगा जैसे - केरल, बैंगलोर, मैसूल और कर्नाटक के कुछ हिस्सों के साथ-साथ तमिलनाडु में कोयंबटूर और सेलम। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.