Move to Jagran APP

Coronavirus Lockdown के बीच भारत में लॉन्च हुई ये नई 5 कारें

भारत में कोरोनावायरस के कारण किए गए लॉकडाउन में इन ऑटोमोबाइल कंपनियों ने अपनी कारों को लॉन्च किया है। (फोटो साभार Hyundai)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Sun, 12 Apr 2020 12:03 PM (IST)Updated: Mon, 13 Apr 2020 10:06 AM (IST)
Coronavirus Lockdown के बीच भारत में लॉन्च हुई ये नई 5 कारें
Coronavirus Lockdown के बीच भारत में लॉन्च हुई ये नई 5 कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए इस समय लॉकडाउन घोषित किया है। लॉकडाउन के चलते सभी कारोबार बंद हैं और लोगों को घर से निकलना बंद हो चुका है। ऐसे में पूरी ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री थम सी गई है। हम आपको कुछ ऐसी कारों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें लॉकडाउन के बीच ही लॉन्च किया गया है।

loksabha election banner

MG Hector BS6: भारतीय बाजार में MG Motor India ने Hector का BS6 डीजल वेरिएंट लॉन्च किया है। कीमत की बात की जाए तो Hector BS6 की कीमत 13.88 लाख रुपये तय की है और यह अधिकतम 17.73 लाख रुपये तक जाती है। इस एसयूवी की कीमत में BS4 मॉडल के मुकाबले करीब 45,000 रुपये तक का इजाफा किया गया है।

Mahindra Bolero BS6: भारतीय बाजार में Mahindra ने अपनी BS6 Bolero को लॉन्च किया है। कीमत की बात की जाए तो BS6 Mahindra Bolero की शुरुआती कीमत 7.76 लाख रुपये तय की गई है। बोलेरो में 1.5 लीटर का 3 सिलेंडर वाला mHawk75 डीजल इंजन दिया है।

Hyundai Verna BS6: इंडियन ऑटोमोबाइल मार्केट में Hyundai India ने नई Hyundai Verna BS6 को लॉन्च किया है। कीमत के मामले में Hyundai Verna BS6 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 9,30,585 रुपये है। नई हुंडई वरना में इंजन के 3 विकल्प दिए गए हैं।

Tata Nexon XZ+ (S) भारतीय बाजार में Tata Motors ने Tata Nexon XZ+ (S) वेरिएंट को लॉन्च किया है। कीमत की बात करें तो इसके पेट्रोल वेरिएंट की शुरुआती एक्स शोरूमत कीमत 10.10 लाख रुपये और डीजल वेरिएंट की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 11.60 लाख रुपये तय की गई है।

Maruti Suzuki CelerioX BS6: भारतीय बाजार में Maruti Suzuki ने CelerioX BS6 वेरिएंट को लॉन्च कर दिया है। कीमत की बात की जाए तो इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 4.90 लाख रुपये तय की गई है। इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 1.0 लीटर का 3 सिलेंडर वाला इंजन है जो कि 6000 Rpm पर 66 Hp की पावर और 3500 Rpm पर 90 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं गियरबॉक्स की बात करें तो इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.