Move to Jagran APP

car smart key: आपके गाड़ी की स्मार्ट चाबी करेगी अब ये भी काम, कई खास फीचर्स से होती है लैस

आजकल नई टेक्नोलॉजी डेवलप भी हो रही है। अगर आप भी अपनी कार में स्मार्ट चाबी का इस्तेमाल करते हैं तो आपको लिए ये खबर बेहद काम की है।आज हम आपको इसके खास फीचर्स के बारें में बताने जा रहे हैं जिससे आप अब तक रूबरू हुए होंगे कि नहीं।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Published: Wed, 30 Nov 2022 04:12 PM (IST)Updated: Wed, 30 Nov 2022 04:12 PM (IST)
car smart key: आपके गाड़ी की स्मार्ट चाबी करेगी अब ये भी काम, कई खास फीचर्स से होती है लैस
car smart key: आपके गाड़ी की स्मार्ट चाबी करेगी अब ये भी काम

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। हम जब भी कार खरीदते हैं, उसके साथ आजकल स्मार्ट चाबियां मिल रही है। खासकर कार को लॉक और अनलॉक करने वाली चाबियां भी मिलती है। जिस हिसाब से आपकी कार होती है उसी हिसाब से उसकी चाबी में कई बटन मिलते हैं। आप स्मार्ट  चाबी की मदद से ये सब काम कर सकते हैं। जिन कामों को आप जल्दी के चक्कर में भूल जाते हैं।

loksabha election banner

आप कार के शीशे बंद कर सकते हैं

ये बात आपको पता होनी चहिए कि आप चाबी की मदद से भी कार के शीशे को बंद कर सकते हैं। आपको ये तो पता ही होगा की कार के चाभी से आप कार को लॉक या अनलॉक कर सकते हैं। लेकिन आप कार की चाबी से शीशे भी बंद कर सकते हैं। इसके लिए कार के लॉक बटन को अधिक समय के लिए दबाकर रखना होता है। जिससे कार का शीशा बंद हो जाता है।

आप इससे ओआरवीएम को बंद कर सकते हैं

जिन कार में आउटसाइड रियर व्यू मिरर यानी ओआरवीएम लगे होते हैं। वो अधिकतर कार के इंजन चालू होने पर खुलते हैं। इंजन के बंद होने पर वो रुक जाते हैं। लेकिन आप इसके बाद स्मार्ट चाबी की मदद से बंद कर सकते हैं। इसके लिए आपको लॉक बटन को करीब 10 सेकंड तक दबाना होगा। जिसके बाद ये खुद व खुद फोल्ड हो जाएगा।

इससे आप पीछे के डोर को भी ओपन कर सकते हैं

अधिकतर लोगों के कार में डोर लॉक करना और अनलॉक करने के बटन के साथ बूट स्पेस डोर खोलने का भी बटन होता है।  इसके लिए आपको दरवाजे में चाबी लगाने क मदद नहीं होती है। हालांकि चाबी की मदद इन्हें बंद करने का कोई ऑप्शन नहीं है। जब भी वो नीचे होते हैं, ऑटोमेटिक को लॉक हो जाती है।

पार्किंग में कार को खोजना

अगर आपने अपनी कार पार्किंग में खड़ी की है और वापसी के समय भूल गए किस साइड अपनी कार को पार्क किया है तो इस समय ये आपकी मदद करती है।दरअसल चाबी के अंदर एक अलार्म होता है। इसके साथ ही आप कार की लाइट से लॉक या अनलॉक बटन को भी बार-बार दबा सकते हैं। इससे आपकी कार का अंदाजा लगाया जा सकता है।  

ये भी पढ़ें-

इंतजार हुआ खत्म! 20 दिसंबर से शुरु हो जाएगी फुल चार्ज में 480KM की रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग

2023 TVS Apache RTR 160 4V स्पेशल एडिशन "ट्रैक टू रोड" खासियत के साथ हुई लॉन्च, पढ़ें डिटेल्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.