Move to Jagran APP

करण जौहर ने खरीदी Audi A8L लग्जरी सेडान, कीमत 1.57 करोड़ रुपये के पार

करण ने फ्लोरेट सिल्वर कलर चुना है। A8L को एक ही वेरिएंट में बेचा जाता है जिसे 55 TFSI कहा जाता है। A8L की कीमत बिना किसी कस्टमाइजेशन के 1.57 करोड़ एक्स-शोरूम है हालांकि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि करण ने कार का कौन-सा विकल्प चुना है।

By BhavanaEdited By: Published: Tue, 03 Aug 2021 03:27 PM (IST)Updated: Wed, 04 Aug 2021 07:22 AM (IST)
Audi A8L की कीमत बिना किसी कस्टमाइजेशन के 1.57 करोड़ एक्स-शोरूम है

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Audi A8L:  बॉलीवुड के जाने-माने डायरेक्टर और प्रोड्यूसर करण जौहर आज कल अपनी नई कार को लेकर काफी चर्चा में है। दरअसल, इन्होंने हाल ही में एक Audi A8L खरीदी है। जिसे लेकर कंपनी ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी साझा किया है। करण ने इस कार का फ्लोरेट सिल्वर कलर चुना है। A8L को एक ही वेरिएंट में बेचा जाता है, जिसे 55 TFSI कहा जाता है। जिसकी कीमत बिना किसी कस्टमाइजेशन के 1.57 करोड़ एक्स-शोरूम है, हालांकि अभी यह पता नहीं चल पाया है, कि करण जौहर ने  कार का कौन-सा विकल्प चुना है।

loksabha election banner

इंजन, पॉवर और गियरबॉक्स

Audi A8L में टर्बोचार्ज्ड V6 इंजन का प्रयोग किया गया है, जिसकी इंजन क्षमता 3.0-लीटर की है। ईंधन की बचत को बढ़ावा देने के लिए इंजन को डायरेक्ट इंजेक्शन और माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक भी दी गई है। जानकारी के लिए बता दें, यह इंजन 340 पीएस की पावर और 500 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट देता है। वहीं बतौर गियरबॉक्स इसमें 8-स्पीड टिपट्रॉनिक ऑटोमैटिक विकल्प दिया गया है। जो क्वाट्रो परमानेंट ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के माध्यम से सभी चार पहियों को पॉवर देता है।

महज 5.7 सेकेंड में पकड़ती है 100kmph की स्पीड

Audi A8L की स्पीड की बात करें तो यह कार 250 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड हिट कर सकती है, वहीं यह केवल 5.7 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ती है। भारत में इस कार को मुकाबला मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास और बीएमडब्ल्यू 7-सीरीज जैसे अन्य लग्जरी गाड़ियों से होता है। इस कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें सीट वेंटिलेशन, मसाज फंक्शन, मेमोरी के साथ इलेक्ट्रिक एडजस्टमेंट और हीटेड फंक्शन भी है। वहीं रियर में बैठने वालों के लिए, ऑडी सेंटर कंसोल के साथ दो अलग-अलग सीटों की पेशकश करती है। जिसमें आप आराम के लिए एक रियर फ्रिज, रियर टेबल और फुटरेस्ट भी प्राप्त कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.