नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। बीएमडब्ल्यू ने भारत में अपनी नई बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन का आइकॉनिक एडिशन लॉन्च कर दिया है। 3 सीरीज ग्रैंड लिमोसिन का नया एडिशन ₹53.5 लाख (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन आइकॉनिक एडिशन स्थानीय रूप से जर्मन कार निर्माता द्वारा चेन्नई में अपने प्लांट में निर्मित किया गया है। बीएमडब्ल्यू आइकॉनिक एडिशन को दो वेरिएंट में पेश करता है, एक पेट्रोल में और दूसरा डीजल में। डीजल इंजन वाले आइकॉनिक एडिशन की कीमत ₹54.9 लाख (एक्स-शोरूम) है।

आइकॉनिक एडिशन के इंटीरियर में ज्यादा जगह मिलती है और पीछे की तरफ पर्याप्त लेगरूम मिलता है। कॉन्यैक और ब्लैक जैसे दो कलर ऑप्शन के साथ आने वाली अपहोल्स्ट्री में पिछली सीटों पर वर्नास्का लेदर ट्रीटमेंट है। आइकॉनिक एडिशन में नए डिज़ाइन किए गए हेडरेस्ट, पीछे की सीटों के बीच सेंट्रल आर्मरेस्ट, क्रिस्टल गियर शिफ्ट नॉब, एक प्रबुद्ध "3" मॉडल लोगो और बहुत कुछ मिलता है।

लॉन्ग-व्हीलबेस ग्रैन लिमोसिन आइकॉनिक एडिशन में 110 मिमी का अतिरिक्त व्हीलबेस मिलता है, जो पीछे के पैसेंजर्स के लिए अधिक आराम और लेगरूम की अनुमति देता है। आइकॉनिक एडिशन की लंबाई 4,819 मिमी है और व्हीलबेस 2,961 मिमी है। बीएमडब्लू 3 सीरीज़ ग्रैन लिमोसिन का आइकॉनिक एडिशन अपेक्षित स्टाइलिंग एलिमेंट्स के साथ आता है, जैसे कि एलईडी हेडलाइट्स के साथ विशिष्ट बीएमडब्ल्यू ग्रिल दी गई है। दो बड़े फ्रीफॉर्म टेलपाइप के साथ स्लिम थ्री-डायमेंशनल एल-शेप्ड एलईडी टेललाइट्स के कारण पिछला भाग भी स्पोर्टियर दिखता है। बीएमडब्ल्यू आइकॉनिक एडिशन को तीन एक्सटीरिय कलर्स में पेश करेगी, जिसमें मिनरल व्हाइट, कार्बन ब्लैक और कश्मीरी सिल्वर शामिल हैं।

एक बड़ा 480-लीटर बूट स्पेस भी है, जिसे एक बटन के प्रेस पर संचालित ऑटोमेटिक टेल-गेट के माध्यम से खोला जा सकता है। पेट्रोल एडिशन 3 सीरीज ग्रैंड लिमोसिन आइकॉनिक एडिशन 2-लीटर 4-सिलेंडर यूनिट्स द्वारा संचालित है। यह 1,550-4,400 RPM पर अधिकतम 258 hp का आउटपुट और 400 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। यह शून्य से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से महज छह सेकेंड में रफ्तार पकड़ सकती है।

Iconic Edition के डीजल वेरिएंट में 2-लीटर फोर-सिलेंडर यूनिट है। यह 190 hp का अधिकतम आउटपुट और 1,750 - 2,500 rpm पर 400 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है। डीजल एडिशन अपने पेट्रोल एडिशन की तुलना में ब्लॉक से थोड़ा धीमा है और 7.6 सेकंड में शून्य से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन आइकॉनिक एडिशन कई सुरक्षा फीचर्स के साथ आती है, जिसमें 6 एयरबैग, अटेंशन असिस्टेंस, डायनेमिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (डीएससी) शामिल हैं, जिसमें कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल (सीबीसी), ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, साइड-इफेक्ट प्रोटेक्शन, क्रैश सेंसर और इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल इमोबिलाइजर शामिल हैं।

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावाह ने कहा है कि कार निर्माता अपने प्रोडक्ट रेंज में तीन सीमित एडिशन के लॉन्च के साथ इस त्योहारी सीजन का जश्न मनाएगा। पावा ने कहा, "इस 'आइकॉनिक एडिशन' ग्रैन लिमोसिन की सीमित यूनिट्स एक अभिनव प्रस्ताव के साथ तैयार की गई हैं जो युवा, प्रगतिशील भारतीयों को आकर्षित करेगी जो इस सेगमेंट में पारिवारिक उपयोग के लिए स्पोर्टी प्रदर्शन और उच्च व्यावहारिकता का सही संयोजन चाहते हैं।"

Edited By: Rishabh Parmar