नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। ओला इलेक्ट्रिक ने 10 नवंबर को टेस्ट राइड की शुरुआत से पहले अपने इलेक्ट्रिक एस1 स्कूटर को चार्ज करने के लिए अपना पहला हाइपरचार्जर लॉन्च करने की घोषणा की है। ईवी कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने ट्विटर पर येलो एस1 ई-स्कूटर की तस्वीरें हाइपरचार्जर से चार्ज करते हुए साझा की हैं।

अग्रवाल ने अपने ट्विटर पोस्ट में लिखा, "पहला @OlaElectric हाइपरचार्जर लाइव हो गया... मॉर्निंग ट्रिप के बाद मेरे S1 को चार्ज करना।" कंपनी ने पहले घोषणा की थी कि वह अपने 'हाइपरचार्जर' सेटअप के तहत अपने ग्राहकों के लिए चार्जिंग सपोर्ट स्थापित करेगी। 400 भारतीय शहरों में 100,000 से अधिक स्थानों/टचप्वाइंट में स्थापित किया जाएगा।

ओला इलेक्ट्रिक के हाइपरचार्जर ई-स्कूटर की बैटरी को केवल 18 मिनट में 0 से 50% तक चार्ज करने में सक्षम होंगे, जिससे यह 75 किमी की हाफ साइकिल रेंज के लिए फिट हो जाएगी। कंपनी की वेबसाइट में नेटवर्क लोकेशन चार्ज करने की शहर-वार योजना की सूची दी गई है और टियर I और टियर II के अधिकांश शहर इसके चार्जिंग नेटवर्क के तहत कवर किए जाएंगे। हाइपरचार्जर स्टेशनों को एक बहुस्तरीय लेआउट मिलेगा ताकि एक साथ कई ग्राहकों का समर्थन किया जा सके।

पहले हाइपरचार्जर का रोल आउट ओला इलेक्ट्रिक एस1 और एस1 प्रो स्कूटरों के लिए टेस्ट राइड की शुरुआत से कुछ दिन पहले आता है, दोनों को 15 अगस्त को लॉन्च किया गया था। कंपनी की योजना अगले से ई-स्कूटर की डिलीवरी शुरू करने की है। महीना भी। ओला एस1 की कीमत 1 लाख (एक्स-शोरूम) रखी गई है और सिंगल चार्ज पर इसकी अनुमानित रेंज लगभग 120 किलोमीटर है। यह 10 रंग विकल्पों में उपलब्ध है, और 3.97 kWh बैटरी पैक के साथ जोड़े गए 8.5 kW इलेक्ट्रिक मोटर से शक्ति प्राप्त करता है। S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज पर 180 किलोमीटर की अधिक रेंज के साथ आता है, और इसके बड़े बैटरी पैक के कारण इसकी कीमत ₹ 1.30 लाख रखी गई है। यह 115 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ आता है। 

Edited By: Rishabh Parmar