Move to Jagran APP

BGauss A2 और BGauss B8 की बुकिंग हुई शुरू, देखें फीचर्स और स्पेशिफिकेशन

भारतीय बाजार में किफायती Electric Scooter BGauss A2 और BGauss B8 की बुकिंग चालू हो गई हैं। (फोटो साभार BGauss)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Sun, 19 Jul 2020 12:54 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jul 2020 12:54 PM (IST)
BGauss A2 और BGauss B8 की बुकिंग हुई शुरू, देखें फीचर्स और स्पेशिफिकेशन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता कंपनी BGauss ने हाल ही में अपने दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर BGauss A2 और BGauss B8 पेश किए थे और अब कंपनी ने BGauss A2 और BGauss B8 की बुकिंग शुरू कर दी है। अगर आप इन स्कूटर को बुक करने के बारे में विचार कर रहे हैं तो कंपनी की वेबसाइट से महज 3,000 रुपये में इन्हें बुक किया जा सकता है। यहां हम आपको इन दोनों स्कूटर्स के फीचर्स और स्पेशिफिकेशन से लेकर अन्य जानकारी दे रहे हैं। कंपनी ने BGauss A2 और BGauss B8 की बुकिंग फिलहाल बेंगलुरु,  हैदराबाद, पनवेल और चेन्नै में शुरू की है और अगस्त में डिलीवरी भी शुरू हो जाएगी।

loksabha election banner

कीमत: कीमत की बात की जाए तो BGauss A2 लेड एसिड की एक्स शोरूम कीमत 52,499 रुपये और BGauss A2 लिथियम आयन की एक्स शोरूम कीमत 67,999 रुपये है। वहीं BGauss B8 लेड एसिड मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 62,999 रुपये, BGauss B8 लिथियम आयन मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 82,999 रुपये और BGauss B8 LI टेक्नॉलजी मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 88,999 रुपये है।

पावर और स्पेशिफिकेशन: पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो BGauss A2 में 250 वाट की मोटर दी गई है। चार्जिंग समय की बात की जाए तो लेड-एसिड बैटरी 7-8 घंटे में फुल चार्ज हो सकती है और 1.29 kW रिमूवेबल लिथियम आयन बैटरी 2-3 घंटे में फुल चार्ज हो सकती है। वहीं रेंज की बात की जाए तो कंपनी का दावा है कि BGauss A2 इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 110 किमी तक चल सकता है। वहीं अगर टॉप स्पीड की बात की जाए तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 25 किमी प्रति घंटा स्पीड से दौड़ सकता है। वहीं BGauss B8 के पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो इस स्कूटर में 1,900 वाट हब माउंटेड मोटर दी गई है और 1.45kWh की बैटरी दी है। चार्जिंग समय की बात की जाए तो यह स्कटूर लेड-एसिड बैटरी 7-8 घंटे में फुल चार्ज हो सकता है और रिमूवेबल लिथियम आयन बैटरी के साथ 3 घंटे में फुल चार्ज हो सकता है। वहीं टॉप स्पीड के मामले में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 50 किमी प्रति घंटा की स्पीड से दौड़ सकता है। रेंज की बात की जाए तो कंपनी का दावा है कि BGauss B8 लेड-एसिड मॉडल सिंगल चार्ज में 78 किमी और लिथियम-आयन में 70 किमी की दूरी तय कर सकता है।

फीचर्स: फीचर्स की बात की जाए तो BGauss के दोनों स्कूटर में लो, मिड और हाई जैसे तीन राइडिंग मोड दिए गए हैं। मार्केट में BGauss A2 ब्लू, ग्लेशियर आइस और वाइट शामिल जैसे तीन कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा। वहीं BGauss B8 रेड, ब्लू, ग्रे और वाइट जैसे चार कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा। फीचर्स के लिए इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में एलईडी इंस्ट्रूमेंट पैनल, डेटाइम रनिंग लाइट्स, कीलेस स्टार्ट, रिवर्स एसिस्ट, साइड स्टैंड सेंसर, सेंट्रलाइज्ड सीट लॉक, यूएसबी चार्जिंग, एंटी थेफ्ट अलार्म और एंटी थेफ्ट मोटर लॉकिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। मार्केट में BGauss A2 दो वेरिएंट लेड एसिड और लिथियम आयन में मौजूद है। वहीं BGauss B8 लेड एसिड मॉडल, लिथियम आयन मॉडल और LI टेक्नॉलजी मॉडल जैसे तीन वेरिएंट में उपलब्ध है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.