Move to Jagran APP

ऑफ-रोड पर धड़ल्ले से चलती हैं ये बाइक, मात्र 2.5 लाख के अंदर आने वाली ए़डवेंचर बाइक की लिस्ट

Best Off Road Adventure Bikes ऑफ रोडिंग के शौकीन लोगों के लिए खास खबर है इस खबर में आपको किफायती कीमत में आने वाली बेस्ट ऑफ रोड बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavPublished: Wed, 29 Mar 2023 07:41 PM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2023 07:41 PM (IST)
2.5 लाख के अंदर आती हैं ये बेहतरीन एडवेंचर बाइक्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। पहाडों पर या फिर ऊबड़-खाबड़ सड़कों के लिए सबसे बेहतरीन एडवेंचर बाइक होती हैं। इन बाइक्स को ऐसे बनाया जाता कि ये ऐसी सड़कों पर अच्छा प्रदर्शन करें और बेहतरीन राइडिंग एक्सपीरिएंस दें। अगर आप भी एडवेंचर बाइक की तलाश कर रहे हैं और आपका बजट 2 लाख के अंदर है तो ये खबर आपके लिए है, जहां आपको बेस्ड एडवेंचर बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं।

loksabha election banner

Hero XPulse 200

Xpulse 200 4V के पावरट्रेन में नजर डालें तो इसमें 200cc सिंगल-सिलेंडर ऑयल-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 18.9bhp की पावर और 17.35Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस तरह यह अपने स्टैंडर्ड मॉडल से 0.1bhp ज्यादा पावर देने में सक्षम है। वहीं, इसके 21 इंच के फ्रंट और 18 इंच के रियर स्पोक व्हील को पहले की तरह ही ब्रेकिंग हार्डवेयर मिलता है। इसकी कीमत 1,37,496 एक्स-शोरूम दिल्ली के आस पास है।

डिजाइन और लुक के मामले में Xpulse 200 4V में एलईडी हेडलैंप, प्रमुख फ्रंट बीक, स्पोर्टी डुअल-टोन ग्राफिक्स, कॉम्पैक्ट विंडस्क्रीन, बॉडी-कलर्ड रियर-व्यू मिरर, नक्कल गार्ड, वायर स्पोक व्हील, टूथ ब्रेक पेडल, एल्यूमीनियम स्किड प्लेट और अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा, 250mm ट्रैवल के साथ फुली एडजस्टेबल फ्रंट फोर्क्स और 220mm ट्रैवल के साथ 10-स्टेप एडजस्टेबल रियर शॉक मिलता है। बेहतरीन राइडिंग के लिए बाइक को राइडर्स कॉल अलर्ट और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन जैसी सुविधाओं से भी लैस किया गया है।

Royal Enfield Himalayan

अगर आप लद्दाख जानें का प्लान बना रहे हैं और आप चाहते हैं कि इस बाइक ट्रिप के तौर पर पूरा करना चाहिए, तो आपके लिए हीरो पल्स और रॉयल एनफील्ड हिमालय दोनों बेस्ट रहेंगी। रॉयल एनफील्ड हिमालयन में 411 सीसी, सिंगल-सिलेंडर, एयर/ऑयल-कूल्ड इंजन का इस्तेमाल होता है।

इसे फाइव स्पीड के गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। यह 6,500rpm पर 24.3bhp का अधिकतम आउटपुट और 4,500rpm पर 32Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। अगर आप इस मोटरसाइकिल को खरीदना चाहते हैं तो इसकी बुकिंग पूरे भारत में खुली है। इसकी कीमत 2 लाख 15 हजार के आस-पास है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.