नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। इन दिनों अगर आप एक नया स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो जुलाई महीना आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है। इस महीने कई कंपनियां अपने कुछ चुनिंदा स्कूटर्स पर हजारों रुपये का डिस्काउंट दे रही हैं। आज हम अपनी इस खबर में बताने जा रहे हैं उन्हीं स्कूटर्स के बारे में जिन्हें आप हजारों रुपये बचा कर खरीद सकते हैं।

टीवीएस जुपिटर - 4,300 रुपये तक की बचत

टीवीएस जुपिटर सितंबर 2013 में लॉन्च हुआ था और कंपनी ने इस मॉडल से स्कूटर सेगमेंट में एंट्री की थी। कंपनी ने यह स्कूटर यूवाओं को टार्गेट करते हुए उतारा था। इस पॉपुलर स्कूटर की खरीद पर दिल्ली और चेन्नई में 3,000 रुपये का वाउचर डिस्काउंट दिया जा रहा है। इसके अलावा पेटीएम पर इसमें 1300 रुपये का कैशबैक भी दिया जा रहा है। कुल मिलाकर आप 4,300 रुपये की बचत कर सकते हैं।

सुजुकी एक्सेस 125 - 3,000 रुपये तक की बचत

सुजुकी एक्सेस 125 हमेशा अपने कम्फर्ट, रिफाइनमेंट और परफॉर्मेंस के लिए जाना जाता है। यह भारत में सुजुकी का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है। इस स्कूटर पर 3,000 रुपये का कैशबैक दिया जा रहा है। इसके अलावा कुछ डीलर्स पर 1,000 रुपये से 2,000 रुपये तक का कैश डिस्काउंट दिया जा रहा है।

हीरो प्लेजर, मैस्ट्रो और डुएट - 2,200 रुपये तक की बचत

दिल्ली, मुंबई, बैंगलोर, कोलकाता और चेन्नई में मौजूद हीरो डीलरशिप्स प्लेजर, मैस्ट्रो और डूएट पर 800 रुपये की फ्री एक्सेसरीज दी जा रही है। इसके अलावा पेटीएम के जरिए 1400 रुपये का कैशबैक दिया जा रहा है। यानी आप 2,200 रुपये की कुल बचत कर सकते हैं।

होंडा नवी - 5,000 रुपये तक की बचत

करीब दो साल पहले होंडा ने अपनी फंकी लुक वाली नवी को 2016 ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किया था। यह होंडा की ओर से एक वाइल्ड कार्ड एंट्री मानी जा रही थी। भारत में सभी डीलरशिप्स पर इस स्कूटर पर 5,000 रुपये का स्टूडेंट डिस्काउंट दिया जा रहा है। हालांकि इस डिस्काउंट को पाने के लिए आपको स्टूडेंड आईडी दिखानी होगी, यानी आपके फैमिली मेंबर में से किसी की भी स्टूडेंट आईडी पर आपको यह डिस्काउंट मिल जाएगा। नवी को जल्द अपडेटेड मॉडल से अगस्त 2018 में रिप्लेस किया जाएगा।

दूसरे डिस्काउंट्स

पेटीएम पर सुजुकी, टीवीएस, हीरो, होंडा, यामाहा, महिंद्रा और अप्रिलिया पर 1,000 रुपये से 2,500 रुपये तक का कैशबैक दिया जा रहा है। 

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप