Move to Jagran APP

इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन सेगमेंट में Bajaj Chetak की धूम, बढ़ती मांग के कारण कंपनी बुकिंग बंद करने पर हो रही मजबूर

बजाज बिक्री को और बढ़ावा देने के लिए भी चेतक के साथ अधिक शहरों में प्रवेश करने की योजना बना रही है। इसी तर्ज पर इस स्कूटर को पुणे और बेंगलुरु के बाद अब जल्द ही चेन्नई और हैदराबाद में लॉन्च किया जाएगा।

By BhavanaEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 05:15 PM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 05:15 PM (IST)
इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन सेगमेंट में Bajaj Chetak की धूम, बढ़ती मांग के कारण कंपनी बुकिंग बंद करने पर हो रही मजबूर
कंपनी लगातार मांग और उत्पादन में तालमेल बैठाने की कोशिश कर रही है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Bajaj Chetak Bookings Update: बजाज ऑटो का इकलौता इलेक्ट्रिक स्कूटर टू.व्हीलर सेगमेंट को एक नया मोड़ दे रहा है, इस बात का अंदाजा आप इससे लगा सकते हैं, कि इस स्कूटर की बढ़ती मांग का सामना कंपनी नहीं कर पा रही ह। दरअसल, हाल ही में कंपनी ने चेतक के लिए बुकिंग फिर से शुरू की थी लेकिन ज्यादा मांग के कार कंपनी ने इसे फिर से बंद करने का फैसला लिया है। हालांकि कंपनी लगातार मांग और उत्पादन में तालमेल बैठाने की कोशिश कर रही है।

loksabha election banner

इन दो शहरो में होगा उपलब्ध: वहीं बजाज बिक्री को और बढ़ावा देने के लिए भी चेतक के साथ अधिक शहरों में प्रवेश करने की योजना बना रही है। इसी तर्ज पर इस स्कूटर को पुणे और बेंगलुरु के बाद अब जल्द ही चेन्नई और हैदराबाद में लॉन्च किया जाएगा। बता दें, दिसंबर 2020 तक बजाज की भारत में कुल 18 डीलरशिप हैं, जिनमें से पांच पुणे और अन्य बेंगलुरु में स्थित हैं।

दो बार कंपनी कर चुकी कीमत में इजाफा: हाल ही में बजाज चेतक की कीमत में करीब 27,000 रुपये का इजाफा किया गया है, जिसके बाद इस स्कूटर की कीमत  1,42,620 एक्स-शोरूम पुणे तय की गई है। रिकॉर्ड के लिए बता दें, इससे पहले मार्च 2021 में इसकी कीमत में करीब 5,000 रुपये बढ़ाई गई थी। 

ड्राइविंग रेंज और चार्जिंग टाइम: Bajaj Chetak स्कूटर में 3kWh का बैटरी पैक लगाया गया है जो इको मोड (Eco Mode) में 95 किमी और स्पोर्ट मोड (Sports Mode) में 85 किमी की रेंज देने में सक्षम है। अगर चार्जिंग टाइम की बात करें तो इसे 5 घंटे में साधारण 5A पावर सॉकेट के माध्यम से पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है। इस स्कूटर को महज 1 घंटे में 25 फीसद तक भी चार्ज किया जा सकता है, लेकिन फिलहाल इसके साथ फास्ट चार्जिंग सिस्टम नहीं दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.