Move to Jagran APP

Bajaj Chetak Electric स्कूटर की बिक्री 1000 यूनिट्स के पार, मिल रहा जबरदस्त रिस्पॉन्स

आपको बता दें कि Bajaj Chetak Electric एक रेट्रो स्टाइल स्कूटर है। लॉक डाउन खुलने के बाद से ही इस स्कूटर की बिक्री तेजी के साथ बढ़ रही है और अब ग्राहक इस स्कूटर को खरीदने में काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं क्योंकि ये क्लीन एनर्जी पर काम करता है

By Vineet SinghEdited By: Published: Fri, 20 Nov 2020 11:33 AM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 07:50 AM (IST)
Bajaj Chetak Electric स्कूटर की बिक्री 1000 यूनिट्स के पार, मिल रहा जबरदस्त रिस्पॉन्स
Bajaj Chetak Electric की बिक्री 1000 यूनिट्स के पार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Bajaj Chetak Electric स्कूटर को भारत में लॉन्च हुए अभी ज्यादा समय नहीं बीता है, इसके बावजूद ग्राहक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को जबरदस्त रिस्पॉन्स दे रहे हैं। जानकारी के अनुसार Chetak Electric की बिक्री 1000 यूनिट्स के पार पहुंच गयी है। आपको बता दें कि बजाज ने अपने पॉपुलर स्कूटर चेतक को इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च करने का फैसला किया था जिससे इसकी लोकप्रियता को भुनाया जा सके।

loksabha election banner

आपको बता दें कि Bajaj Chetak Electric एक रेट्रो स्टाइल स्कूटर है। लॉक डाउन खुलने के बाद से ही इस स्कूटर की बिक्री तेजी के साथ बढ़ रही है और अब ग्राहक इस स्कूटर को खरीदने में काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं क्योंकि ये क्लीन एनर्जी पर काम करता है साथ ही इसे चलाना भी कम खर्चीला है।

Bajaj Chetak Electric स्कूटर में 3kWh का बैटरी पैक लगाया गया है जो 4.8kW क्षमता की मोटर को पावर देता है। ये मोटर 16Nm का पीक टॉर्क और 6.44bhp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है। कंपनी के दावे के अनुसार बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर इको मोड में 95 किमी और स्पोर्ट मोड में 85 किमी की रेंज देने में सक्षम है। अगर चार्जिंग टाइम की बात करें तो इसे 5 घंटे में नार्मल 5A पावर सॉकेट के माध्यम से पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है वहीं महज 1 घंटे में इसे 25 फीसद तक भी चार्ज किया जा सकता है, लेकिन फिलहाल इसके साथ फास्ट चार्जिंग सिस्टम नहीं दिया गया है।बजाज चेतक इलेक्ट्रिक की बैटरी पर कंपनी 3 साल या 50,000 किमी की वारंटी प्रदान कर रही है। वहीं कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी लाइफ लगभग 70,000 किमी तक होगा।

फीचर्स की बात करें तो Chetak EV में फुल LED लाइट, एलॉय व्हील, फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, प्रीमियम पेंट फिनिश और कीलेस इग्निशन को शामिल किया गया है। कीमत की बात करें तो इस स्कूटर को भारत में 1 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.