Move to Jagran APP

सिंगल चार्ज में 95 km चलने वाले Bajaj Chetak की बुकिंग फिर से हुई शुरू

कोरोनावायरस के चलते अस्थाई रूप से बंद हुई Bajaj Chetak की बुकिंग को फिर से चालू कर दिया गया है। (फोटो साभार Bajaj)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 17 Jun 2020 04:43 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jun 2020 04:43 PM (IST)
सिंगल चार्ज में 95 km चलने वाले Bajaj Chetak की बुकिंग फिर से हुई शुरू

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। कोरोनावायरस के चलते हुए लॉकडाउन की वजह से बजाज ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर बजाज चेतक की बुकिंग को अस्थाई रूप से बंद कर दिया था। भारतीय बाजार में Bajaj ने Bajaj Chetak की फिर से बुकिंग शुरू कर दी हैं। अगर आप Bajaj Chetak खरीदने के बारे में प्लान कर रहे हैं तो हम आपको यहां इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बता रहे हैं।

loksabha election banner

पावर और स्पेशिफिकेशन: पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Bajaj Chetak में 5.36 Hp की पीक पावर और 5 Hp की कंटीन्यूस पावर जेनरेट करने वाली इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है जो कि 16 Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। रेंज की बात की जाए तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर में दो राइडिंग मोड में आता है। पहला Eco और दूसरा Sport है। Chetak Eco मोड में एक बार चार्ज होकर 95 km की दूरी तय कर सकता है। स्पोर्ट मोड में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 85 km की दूरी तय कर सकता है। अगर चार्जिंग के समय की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर महज 5 घंटे में फुल चार्ज हो सकता है। इसी के साथ 1 घंटे में 25 फीसद तक भी चार्ज हो सकता है। इस स्कूटर के साथ फिलहाल फास्ट चार्जिंग सिस्टम नहीं है। रफ्तार की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 60 kmph की स्पीड से दौड़ सकता है।

फीचर्स और डिजाइन: फीचर्स और डिजाइन की बात की जाए तो Chetak मेटल बॉडी और रेट्रो डिजाइन के साथ आता है। वजन की बात करें तो इस स्कूटर का कर्ब वेट 120 किलो है। फीचर्स की बात की जाए तो Chetak EV में फुल एलईडी लाइट, प्रीमियम पेंट फिनिश, एलॉय व्हील, फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है जो कि बैटरी रेंज, रियल टाइम बैटरी इंडीकेटर की जानकारी देगा, इसके साथ ही कीलेस इग्निशन फीचर दिया गया है। वेरिएंट की बात करें तो भारत में Chetak दो वेरिएंट Urbane और Premium में उपलब्ध है। कीमत के मामले में Bajaj Chetak Urbane वेरिएंट की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 1 लाख रुपये और Bajaj Chetak Premium वेरिएंट की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 1.15 लाख रुपये है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.