Move to Jagran APP

Bajaj Auto के औरंगाबाद प्लांट में कर्मचारियों के वेतन में होगी 50 फीसद की कटौती

Bajaj Auto ने घोषणा की है कि कंपनी औरंगाबाद के पास वलुज प्लांट में अपने कर्मचारियों के वेतन में 50 फीसदी की कटौती करेगी

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2020 07:31 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 07:31 PM (IST)
Bajaj Auto के औरंगाबाद प्लांट में कर्मचारियों के वेतन में होगी 50 फीसद की कटौती

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Bajaj Auto ने घोषणा की है कि कंपनी औरंगाबाद के पास वलुज प्लांट में अपने कर्मचारियों के वेतन में 50 फीसदी की कटौती करेगी, अगर अधिकारियों ने लॉकडाउन की घोषणा की और प्लांट को बंद करने के लिए मजबूर किया जाता है। औरंगाबाद में स्थानीय अधिकारियों ने पहले ही कहा है कि कोविड-19 मामलों में वृद्धि होने के चलते वे 10 जुलाई से 18 जुलाई के बीच औरंगाबाद में एक सख्त लॉकडाउन लागू करेंगे।

loksabha election banner

बजाज ऑटो के प्रबंधन ने कहा कि कंपनी को अभी तक एक लॉकडाउन अधिसूचना प्राप्त करना है और कहा कि केवल उन कर्मचारियों को जो 8 जुलाई और 9 जुलाई को मौजूद हैं, साथ ही लॉकडाउन हटाए जाने के बाद काम के पहले दिन होंगे उनको 50 फीसद वेतन दिया जाएगा।

लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार बजाज ऑटो ने औरंगाबाद प्लांट में श्रमिकों को पहले ही आधा वेतन काटने के निर्णय के बारे में सूचित कर दिया है और कंपनी के मंडल प्रबंधन अनिल मोहिते द्वारा कर्मचारियों ने तालाबंदी की घोषणा की और प्लांट को बंद करने के लिए मजबूर किया गया और कर्मचारियों को उनके वेतन का केवल 50 फीसद ही मिलेगा। हालांकि, 50 फीसद वेतन का भुगतान सिर्फ उन कर्मचारियों को मिलेगा जो लॉकडाउन से पहले दो दिन यानी 8 और 9 जुलाई को काम पर होंगे और साथ ही लॉकडाउन हटने के बाद पहले दिन काम पर होंगे। इन्हीं कर्मचारियों का 50 फीसद वेतन काटा जाएगा।

6 जुलाई, 2020 को, औरंगाबाद में स्थानीय प्रशासन ने 10 से 18 जुलाई 2020 तक कुल लॉकडाउन करने की घोषणा की, जिसमें COVID-19 मामलों की बढ़ती संख्या को जिम्मेदार ठहराया है। औरंगाबाद में बजाज ऑटो के वालुज प्लांट में श्रमिक संघ के अनुसार 403 कर्मचारियों ने Covid-19 के लिए पॉजिटिव टेस्ट किया था और 7 कर्मचारियों की संक्रमण के कारण पहले ही मौत हो चुकी है। बजाज ऑटो ने अभी तक अपने कर्मचारियों के लिए किसी भी वेतन कटौती की घोषणा नहीं की है और लॉकडाउन के दौरान किसी भी कर्मचारी को नौकरी से नहीं निकाला है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.