Move to Jagran APP

Auto Expo 2020: Hero Cycle ने तीन इलेक्ट्रिक साइकिल किए पेश, जानें क्या है खास

Hero ने Auto Expo 2020 में Straphanger Essentia Connect और Easy Step तीन इलेक्ट्रिक साइकिल पेश किए हैं।

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 07 Feb 2020 01:03 PM (IST)Updated: Fri, 07 Feb 2020 01:04 PM (IST)
Auto Expo 2020: Hero Cycle ने तीन इलेक्ट्रिक साइकिल किए पेश, जानें क्या है खास
Auto Expo 2020: Hero Cycle ने तीन इलेक्ट्रिक साइकिल किए पेश, जानें क्या है खास

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hero Cycle ने दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में चल रहे एशिया के सबसे बड़े मोटर शो Auto Expo 2020 में अपने फ्यूचिरिस्टिक इलेक्ट्रिक साइकिल को पेश किया है। कंपनी ने Delhi Motor Show 2020 में Straphanger, Essentia Connect और Easy Step तीन इलेक्ट्रिक साइकिल पेश किए हैं। इन तीनों ही इलेक्ट्रिक  साइकिल को बेहतर डिजाइन और बिल्ड क्वालिटी के साथ पेश किया है। आज हम आपको बताएंगे कि इन ई-साइकिलों में आपको क्या फीचर्स मिलते है, जो इसे दूसरी साइकिलों से अलग बनाते हैं।

loksabha election banner

Easy Step

Easy Step में आपको फोल्डेबल बॅाडी और 7 स्पीड का गीयर मिलता है, जो कि शहरों में रहने वाले यूजर्स के लिए खास हो सकता है। इस 7 स्पीड गियर फीचर की मदद से आप इसे अपने हिसाब से अडजस्ट कर सकते हैं। ये इलेक्ट्रिक साइकिल आस-पास के बाजार, कॉलेज, स्कूल और ऑफिस जाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक साइकिल की एक और खास बात ये है कि ये फोल्डेबल बॉडी के साथ आता है, यानि की आप इसे अपने मुताबिक फोल्ड भी कर सकते हैं।

Straphanger

Straphanger इलेक्ट्रिक साइकिल में आपको बैटरी के साथ-साथ पैडलिंग फीचर भी मिलता है। पैडलिंग फीचर होने की वजह से आप अपनी जरूरत के हिसाब से इसकी बैटरी का इस्तेमाल कर सकते हैं। जहां जरूरत नहीं है वहां आप इसे पैडल के सहारे भी चला सकते हैं। इसके डिजाइन की बात करें तो इस फ्यूचिरिस्टिक साइकिल में इनोवेटिव डिजाइन का इस्तेमाल किया गया है और ये देखने में स्टाइलिश लगती है।

Essentia Connect

Essentia Connect इलेक्ट्रिक साइकिल की बात करें तो ये भी पैडलिंग फीचर के साथ आता है। इसमें 25 किलोमीटर प्रति घंटे तक की स्पीड मिलती है। इस साइकिल में 250W का रियर इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है। ये तीनों ही इलेक्ट्रिक साइकिल ग्राहकों को कब से उपलब्ध कराया जाएगा, इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। Hero ने साइकिल के बाद अब इलेक्ट्रिक साइकिल के क्षेत्र में कदम रखा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.