नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Force Motors ने Auto Expo 2020 में अपने कमर्शियल व्हीकल के तौर पर Force T1N और Force Gurkha पेश किया है। Force T1N ने Auto Expo 2020 के पहले दिन काफी सुर्खियां बटोरी है। इसके अलावा कंपनी ने अपने Force Gurkha को भी पेश किया है। ये फोन 100 प्रतिशत इलेक्ट्रिक पावर के साथ आता है। इस इलेक्ट्रिक व्हीकल में क्या खास दिया गया है आइए, जानते हैं।

Force Gurkha Xtreme में 3 दरवाजे दिए गए हैं। इस कार के साइज की बात करें तो ये 3992mm लंबी, 1820mm चौड़ी और 2075 mm ऊंची है। इसमें 2400mm का व्हीलबेस दिया गयै है। ये कंपनी के Gurkha लाइन-अप की सबसे दमदार गाड़ियों में से एक है। इसमें 2.6 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है जिससे 140PS का पावर और 1600-2400rpm पर 321Nm टॅार्क जेनरेट होता है।

इसकी माइलेज की बात करें तो इसमें 17.0 Kmpl का ARAI माइलेज मिलता है, इसके साथ ही इसमें मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है। इस कार में आपको 63 लीटर की फ्यूल कैपिसिटी मिलती है आपको बता दे कि यह कार सिर्फ डीजल मॅाडल में उपलब्ध है। Force Gurkha Xtreme में 6 लोगों की सिटिंग कैपिसिटी मिलती है। बूट स्पेस को देखें तो इस कार में 500 लीटर का बूट स्पेस मिलता है,साथ ही इस कार में 5 स्पीड के गियर बौक्स मिलता है। लुक्स की बात करें तो यह कार काफा स्पोर्टी और क्लासी लुक में आती है। ये ऑरेंज कलर ऑप्शन में पेश किया गया है।

फीचर्स की बात करें तो इस कार में आपको BS6 कम्प्लायेंस इंजन दिया गया है। साथ ही ये पावर स्टीयरिंग, एयर कंडीशनर, अलॅाय व्हील्स, ABS, फॅाग लाइट मिलती हैं। यह बात ध्यान देने वाली है कि इस कार में आपको ड्यूल एयर बैग्स मिलते हैं। इस कार में फ्रंट की तरफ डिस्क और रियर की तरफ ड्रम ब्रेक मिलते हैं। यह कार 8 वैरियंट्स में आएगी। इस कार की कीमत 9.75 और 13.3 लाख तक हो सकती है। इस कार को अप्रैल 2020 तक लॅान्च किया जा सकता है। 

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस