Move to Jagran APP

Auto Expo 2020: Batrixx ई-बाइक है सबसे खास, सिंगल चार्ज पर चलती है 300 km

दिखने में Battrixx बाइक काफी फ्यूचरिस्टिक नजर आ रही है। राइडिंग पॉजिशन इसकी एक क्रूजर बाइक की तरह है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 03:09 PM (IST)Updated: Sat, 08 Feb 2020 03:09 PM (IST)
Auto Expo 2020: Batrixx ई-बाइक है सबसे खास, सिंगल चार्ज पर चलती है 300 km
Auto Expo 2020: Batrixx ई-बाइक है सबसे खास, सिंगल चार्ज पर चलती है 300 km

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Auto Expo 2020 में काफी सारी टू-व्हीलर्स कंपनियों ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक्स पेश की हैं। इनमें से एक प्रोडक्ट काफी दमदार रहा है और वो है Battrixx जो कि एक बैटरी है और यह इलेक्ट्रिक बाइक में 300 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम है। इसकी बैटरी फास्ट चार्ज से चार्ज होने में 80 मिनट और 100% तक चार्ज होने में 2 से 3 घंटे का समय लेती है।

loksabha election banner

Kabra Extrusiontechnik Limited के मैनेजिंग डायरेक्टर आनंद काबरा ने कहा, "इस बाइक को हमने शोस्टॉपर के तौर पर पेश किया है और यह एक यूरोपियन बाइक है। भारत में इसे लॉन्च करने के लिए कोई प्लानिंग नहीं है। हमारा मकसद सिर्फ लंबी रेंज वाली बैटरी बनाना है जो कि टू-व्हीलर, थ्री-व्हीलर और फोर-व्हीलर के लिए हैं। हमने जो बाइक पेश की है इसकी कीमत करीब 25 लाख रुपये के आसपास है और इस बाइक में हमारी कंपनी की बैटरी लगी है जो सिंगल चार्ज में 300 km तक की रेंज दे सकती है। 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में इसे 8 सेकंड का वक्त लगता है।"

दिखने में Battrixx बाइक काफी फ्यूचरिस्टिक नजर आ रही है। राइडिंग पॉजिशन इसकी एक क्रूजर स्पोर्ट्स बाइक की तरह है और इसके फ्रंट में LED हेडलाइट्स दी गई हैं। इस बाइक का डिजाइन पूरी तरह स्लीक है और यह काफी तेजतर्रार नजर आती है। इसके अलावा बाइक की पावर स्पेसिफिकेशन्स क्या है इस बारे में हमें कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। फिलहाल अभी तक की ये एक ऐसी बाइक है जो सिंगल चार्ज पर अब तक की सबसे ज्यादा लंबी रेंज दे सकती है।

ये भी पढ़ें:

Maruti Suzuki ने S-Cross का BS6 पेट्रोल वेरिएंट किया पेश

Auto Expo 2020: Vespa Racing Sixties लिमिटेड मॉडल हुआ पेश, जानें क्या है खास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.