Move to Jagran APP

Audi Q8 में क्या है खास, यहां जानें इस SUV की बड़ी बातें

जर्मन लग्जरी कार निर्माता कंपनी Audi ने भारत में अपनी फ्लैगशिप एसयूवी Audi Q8 लॉन्च की है जो कि इन खास फीचर्स से लैस है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Fri, 17 Jan 2020 01:38 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jan 2020 01:38 PM (IST)
Audi Q8 में क्या है खास, यहां जानें इस SUV की बड़ी बातें
Audi Q8 में क्या है खास, यहां जानें इस SUV की बड़ी बातें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जर्मनी की जानी-मानी लग्जरी कार निर्माता कंपनी Audi ने हाल ही में अपनी नई लग्जरी फ्लैगशिप एसयूवी Audi Q8 लॉन्च की है। यहां हम आपको Audi Q8 के बारे में बता रहे हैं और इस बीच हम इस एसयूवी के खास फीचर्स की जानकारी आपको देंगे। यह ऑडी की फ्लैगशिप एसयूवी है जो कि पावरफुल होने के साथ-साथ स्टाइलिश फीचर्स से लैस है जो कि भारतीय सड़कों पर मस्त चलेगी।

loksabha election banner

पावर और स्पेशिफिकेशन

पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Audi Q8 में 3.0 लीटर का TFSI BS-6 इंजन है जो कि 340 Hp की पावर और 500 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

ट्रांसमिशन

ट्रांसमिशन के मामले में Audi Q8 का इंजन फास्ट और स्मूथ-शिफ्टिंग 8-स्पीड टिपट्रॉनिक ट्रांसमिशन से लैस है।

रफ्तार

रफ्तार के मामले में Audi Q8 250km प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। Audi Q8 मात्र 5.9 सेकेंड में 0 से 100 km प्रति घंटे की स्पीड रफ्तार भी पकड़ सकती है।

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स के मामले में Audi Q8 में 8 एयरबैग्स, ऑडी पार्क एसिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबलाइजेशन प्रोग्राम, माई ऑडी कनेक्ट के तहत फर्स्ट इन लग्जरी कार सेग्मेंट फीचर्स, वन एप्लिकेशन-ऑल थिंग्स ऑडी और ऑडी प्री-सेंस बेसिक जैसे फीचर्स हैं।

म्यूजिक सिस्टम

म्यूजिक सिस्टम के मामले में Audi Q8 में ऑडी म्यूजिक, स्मार्टफोन इंटरफेस, बी एंड ओ 3डी सराउंड साउंड सिस्टम (23 स्पीकर्स, 1920 वॉट्स) जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

फीचर्स

फीचर्स के मामले में वायरलैस चार्जिंग, ऑडी फोन बॉक्स, सेकेंड्री स्क्रीन में शॉर्टकट्स स्पेस और एडवांस्ड हैंडराइटिंग रिकॉगनाइजेशन जैसे फीचर्स हैं।

डाइमेंशन

डाइमेंशन के मामले में Audi Q8 की लंबाई 4.99 मीटर, चौड़ाई 2 मीटर, ऊंचाई 1.71 मीटर, व्हीलबेस 3 मीटर और लगेज कंपार्टमेंट 1775 लीटर का है।

कीमत

कीमत के मामले में Audi Q8 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 1.33 करोड़ रुपये है।

यह भी पढ़ें: Jeep Compass Diesel Amt हुआ लॉन्च, ये हैं खास फीचर्स

यह भी पढ़ें: Bike से करते हैं सवारी तो ये 5 चीजें हमेशा आएंगी काम, जानें बेनिफिट्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.