Move to Jagran APP

2021 Audi Q5 को भारत में जल्द किया जाएगा लॉन्च, नए डिजाइन के साथ मिलेगा सिर्फ सिंगल इंजन का विकल्प

इंजन लाइन-अप की बात करें तो ऑडी ने अपने लाइन-अप में BS6 के साथ सिर्फ पेट्रोल वाहनों को लॉन्च करने का फैसला लिया था और यही बात यहाँ भी लागू होती है। आपको याद होगा कि इस कार का पुराना मॉडल डीजल इंजन विकल्प के साथ मौजूद था।

By BhavanaEdited By: Published: Mon, 04 Oct 2021 10:10 AM (IST)Updated: Tue, 05 Oct 2021 07:02 AM (IST)
2021 Audi Q5 को भारत में जल्द किया जाएगा लॉन्च, नए डिजाइन के साथ मिलेगा सिर्फ सिंगल इंजन का विकल्प
Audi Q5 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन से लैस है।

नई दिल्ली, पीटीआई। Audi Q5 Launch Update: जर्मन लग्जरी कार निर्माता ऑडी अपनी नई Q5 एसयूवी के लॉन्च के साथ भारत में अपनी बिक्री में बढ़ोत्तरी करने कोशिश कर रही है। जानकारी के लिए बता दें, कि कंपनी आने वाले Q5 की बुकिंग अगले कुछ हफ्तों में शुरू करेगी। कंपनी ने Audi Q रेंज को बीते साल BS-6 उत्सर्जन मानदंडों के चलते बंद कर दिया था, वहीं कंपनी ने देश में डीजल इंजन विकल्पों की पेशकश भी बंद करने का फैसला किया था।

loksabha election banner

Audi Q5 से बढ़ेगी मांग

ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने पीटीआई को बताया कि "हम नवंबर के महीने में स्थानीय रूप से उत्पादित Q5 को लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं। हम भारतीय कार बाजार में इन वाहनों की लॉन्च का लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं, ऑडी इंडिया, जो केवल अपनी वार्षिक बिक्री संख्या साझा करती है, ने 2020 में 1,639 इकाइयों की बिक्री की थी। हालांकि, 2021 के पहले आठ महीनों में वृद्धि के मामले में 115 प्रतिशत की बढ़त देखी गई है।

मिलेगा फ्रेश स्टाइल

पिछले साल सामने आई अपडेटेड Q5 में बड़ी प्रमुख ग्रिल, नए एलईडी हेडलैम्प्स और टेल-लैंप्स और दोबारा से डिजाइन किया गया बंपर दिया गया है,जिससे इसका स्टाइल फ्रेश लगता है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है, कि इंटरनेशनल-स्पेक कारों में मैट्रिक्स एलईडी हेडलैंप का विकल्प मिलता है, हालांकि यह देखा जाना बाकी है कि ऑडी भारतीय मॉडल पर इस तकनीक को कैसे पेश करती है।

पेट्रोल इंजन

इंजन लाइन-अप की बात करें तो, ऑडी ने अपने लाइन-अप में BS6 के साथ सिर्फ पेट्रोल वाहनों को लॉन्च करने का फैसला लिया था, और यही बात यहाँ भी लागू होती है। आपको याद होगा कि इस कार का पुराना मॉडल डीजल इंजन विकल्प के साथ मौजूद था। वहीं नया Q5 (245hp) की पॉवर के साथ 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन से लैस है। जो 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.