Move to Jagran APP

Audi Q2 आज होगी लॉन्च, जानें अनुमानित कीमत और फीचर्स

जर्मनी की जानी-मानी लग्जरी कार निर्माता कंपनी Audi जल्द ही भारतीय बाजार में Audi Q2 को लॉन्च करने वाली है। यहां जानिए कि इस कार में क्या कुछ खास होगा और कैसे फीचर्स होंगे। (फोटो साभार Audi India)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Fri, 16 Oct 2020 11:44 AM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 11:44 AM (IST)
Audi Q2 Suv (फोटो साभार: Audi India)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Audi India आज भारतीय बाजार में Audi Q2 को लॉन्च करने वाली है। भारत में ऑडी क्यू2 का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था और अब जाकर इसकी बिक्री शुरू होने वाली है। Q2 कार निर्माता कंपनी की सबसे छोटी एसयूवी है जो कि ग्लोबल मार्केट में पहले से मौजूद है, लेकिन भारतीय बाजार में अब आ रही है। भारतीय बाजार में इस एसयूवी की बुकिंग महज 2 लाख रुपये टोकन अमाउंट देकर की जा सकती है।

loksabha election banner

Audi Q2 भारत में Volkswagen T-Roc और Skoda Karoq में इस्तेमाल किए गए समान MQB प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है और यह भारत में कंप्लीटली बिल्ट यूनिट (CBU) मॉडल के तहत भारत आएगी। कीमत की बात की जाए तो Audi Q2 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत करीब 34 लाख रुपये हो सकती है।

पावर और स्पेशिफिकेशन: पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो Audi Q2 में 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि 190 bhp की पावर और 320 Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। गियरबॉक्स की बात की जाए तो इस इंजन को 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

फीचर्स: फीचर्स की बात की जाए तो Audi Q2 में वर्चुअल कॉकपिट, MMI इंटरफेस, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो, वायरलेस चार्जर, सनरूफ और 180 वॉट का 10 स्पीकर वाला ऑडियो सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

डाइमेंशन: डाइमेंशन की बात की जाए तो Audi Q2 की लंबाई 4191 mm, चौड़ाई 1794 mm, ऊंचाई 1508 mm, व्हीलबेस 2601 mm हो सकता है। वहीं अन्य फीचर्स की बात की जाए इस एसयूवी में लैदर सीट्स, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, एंबिएंट लाइटिंग, एलईडी हैडलाइट, रिवर्स कैमरा और अन्य फीचर्स दिए जाएंगे।  भारतीय बाजार में Audi Q2 साल 2020 में लॉन्च होने वाला पांचवा नया मॉडल होगा। वैसे तो सीधे तौर पर ऑडी क्यू 2 का भारत में कोई मुकाबला नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.