नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। अप्रीलिया SR150 की कामयाबी के बाद अब अप्रीलिया का नया SR125 स्कूटर भारत में लॉन्च होने जा रहा है। भारत में इसका काफी लम्बे समय से इंतजार किया जा रहा है, खैर अब इस स्कूटर की बुकिंग्स शुरू हो चुकी है और जल्द ही इसे लॉन्च किया जायेगा।

ऐसे करें बुक
अप्रीलिया डीलरशिप्स पर जाकर आप SR125 स्कूटर को 1000 रुपये देकर बुक करा सकते हैं। सोर्स के मुताबिक जल्द ही यह शो-रूम में नजर आएगा। पिछले साल इसे बेंगलुरु में स्पॉट किया गया था, इसका डिजाइन अप्रीलिया SR150 के जैसा ही है लेकिन जो बदला है वो है इसका इंजन।

ये होगा इंजन
इंजन की बात करें तो इसमें वेस्पा VXL125 वाला ही इंजन मिलेगा जो 10.6hp की पावर और 10.6Nm का टॉर्क देगा। इसके अलावा इसके सस्पेंशन को भारतीय सड़कों के हिसाब से ही सेट किया जायेगा इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क्स अप फ्रंट और रियर में ट्विन शॉक अब्जॉर्बर्स सस्पेंशन दिए जायेंगे। सेफ्टी के लिए इसमें ट्यूबलेस टायर्स की सुविधा होगी क्योकिं ये टायर्स पंक्चर होने पर भी दिक्कत नहीं करते।

Aprilia SR 150 को मिली कामयाबी
जब Aprilia ने SR150 को भारत में पेश किया तो यह आते ही मार्किट में छा गया जिसकी सबसे बड़ी वजह इसका स्टाइल रहा। अप्रीलिया SR150 की नई दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 67,904 रुपए है। लेकिन SR125 की कीमत कम होगी।

इनसे होगा मुकाबला
अप्रीलिया SR125 का सीधा मुकाबला होंडा एक्टिवा 125 और सुजुकी एक्सेस 125 से होगा, वैसे इस समय एक्सेस 125 ग्राहकों को काफी पसंद आ रहा है। ऐसे में अब देखना काफी दिलचस्प होगा कि नए अप्रीलिया SR 125 को कितनी कामयाबी मिलती है।

Posted By: Bani Kalra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप