Move to Jagran APP

Aprilia भारत में लॉन्च करेगा 300 से 400 सीसी क्षमता की बाइक्स, जानें क्या होगी खासियत

ये बाइक्स आसानी से लोगों के बजट में तो फिट हो जाती है साथ ही इनका लुक और परफॉर्मेंस भी बेहतरीन होती है। उम्मीद की जा रही है की अप्रिलिया की 300 से 400 cc की ये बाइक्स 2 से 4 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च हो सकती हैं।

By Vineet SinghEdited By: Published: Thu, 10 Dec 2020 08:53 AM (IST)Updated: Thu, 10 Dec 2020 08:53 AM (IST)
Aprilia भारत में लॉन्च करेगा 300 से 400 सीसी क्षमता की बाइक्स, जानें क्या होगी खासियत
Aprilia भारत में लॉन्च करेगा 300 से 400 सीसी क्षमता की बाइक्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Piaggio India ने भारत में एक अच्छा-खासा मार्केट तैयार कर लिया है। इस मार्केट को बनाने में कंपनी ने काफी मेहनत की है। आपको बता दें कि हाल ही में Piaggio India के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, डियागो ग्रैफ़ी ने भारत के लिए कंपनी की योजनाओं के बारे में बात की थी और कहा था कि यहां बाजार संभावित रूप से मजबूत है। उन्होंने बताया था कि भारतीय मार्केट में अपनी बेहतरीन पकड़ को देखते हुए अप्रिलिया भारत में एक नई बाइक्स लॉन्च करने की तैयारी में है जो 300 cc से 400 cc की क्षमता की होगी।

loksabha election banner

ग्रैफ़ी ने ये भी बताया है कि भारतीय बाजार के लिए ख़ास तौर पर तैयार की गई इन बाइक्स को साल 2023 तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने बताया कि नई मोटरसाइकिल को इटली में डिजाइन और विकसित किया जाएगा, लेकिन इसे भारत में बनाया जाएगा। इसका डिज़ाइन अप्रिलिया आरएस और ट्यूनो रेंज से इंस्पायर्ड होगा।

आपको बता दें कि भारत में कम क्षमता की बाइक्स को काफी पसंद किया जा रहा है। ये बाइक्स आसानी से लोगों के बजट में तो फिट हो जाती है साथ ही साथ इनका लुक और परफॉर्मेंस भी बेहतरीन होती है। ऐसी उम्मीद की जा रही है की अप्रिलिया की 300 cc से 400 cc की ये बाइक्स 2 लाख रुपये से लेकर 4 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च की जा सकती हैं।

आपको बता दें कि साल 2018 के ऑटो एक्सपो के दौरान कंपनी अपनी आरएस 150 और ट्यूनो 150 बाइक्स को पेश कर चुकी है, ऐसे में माना जा रहा है कि नई 300 cc से 400 cc क्षमता की बाइक्स लॉन्च करने से पहले इन दोनों बाइक्स को पेश कर सकती हैं जो भारतीय बाजार के लिए काफी किफायती रहेंगी। हालांकि इन बाइक्स की लॉन्चिंग के बारे में अभी तक कोई भी जानकारी नहीं मिली है।

नई बाइक्स काफी प्रीमियम होंगी और इन्हें बेहतरीन फीचर्स के साथ मार्केट में उतारा जाएगा। देखने में इनका लुक आरएस 150 और ट्यूनो 150 जैसा ही होगा। भारत में प्रीमियम टू व्हीलर्स की एक बड़ी रेंज मौजूद है जिसमें जल्द ही अप्रिलिया की बाइक्स भी शामिल हो सकती हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.