नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Safari Launch Date Confirmed: लंबे समय से इंतजार कर रहे लोगें के लिए टाटा मोटर्स ने अपनी दमदार सवारी SAFARI की लांचिंग तारीख का खुलासा कर दिया है। टाटा ने अभी यूट्यूब पर एक वीडियो टीज़र लॉन्च किया है जो सफारी के लॉन्च की तारीख की पुष्टि करता है। कंपनी की इस बहुप्रतीक्षित सफारी एसयूवी को 22 फरवरी 2021 को लॉन्च किया जाएगा। 

इंजन स्पेक्स और पावर: भारत में सफारी को केवल 2.0-लीटर Kyrotec डीजल इंजन के साथ पेश किया जाएगा। जिसे हमने हैरियर पर भी देखा है। यह इंजन अधिकतम 170 पीएस की पावर और 350 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया गया है, और यह पावर केवल फ्रंट पहियों पर ट्रांसफर की जाएगी। ध्यान देने वाली बात यह है कि टाटा सफारी के साथ 4 × 4 या ऑल-व्हील-ड्राइव की पेशकश नहीं की जाएगी। 

सफारी को एक्सई, एक्सएम, एक्सटी, एक्सटी +, एक्सजेड और एक्सजेड + नाम से छह वेरिएंट में पेश किया जाएगा। डिजाइन की बात करें तो सफारी का डिज़ाइन काफी हद तक हैरियर जैसा है। इसमें आपको एक ही स्प्लिट-हेडलैम्प डिज़ाइन मिलता है। वहीं ऊपरी स्लिम स्ट्रिप एलईडी यूनिट है जो टर्न इंडिकेटर के रूप में डबल्स-अप दी गई है। सफारी में एक त्रिकोणीय तीर ग्रिल दी गई है जो क्रोम से लैस है। यह ग्रिल इस कार को अधिक प्रीमियम लुक देती है। वहीं इसमें 18 इंच के एलॉय व्हील भी मिलते हैं। 

बतौर फीचर्स इस कार में ऑटोमैटिक हेडलैंप, रेन-सेंसिंग वाइपर्स, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटो-डिमिंग इंटीरियर रियरव्यू मिरर, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग, एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। इसका इंफोटेनमेंट सिस्टम 4 स्पीकर, 4 ट्वीटर, 1 सबवूफर और एक एम्पलीफायर से जुड़ा हुआ है। इसके साथ ही Tata iRA कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और एक विशाल पैनोरमिक सनरूफ भी दे रही है। 

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021