Move to Jagran APP

हुंडई की नई वर्ना इस साल भारत में होगी लॉन्च, मिलेगा नया स्टाइल

अभी हाल ही में हुंडई ने अपनी हैचबैक कार ग्रैंड आई10 का फेसलिफ्ट मॉडल बाज़ार में लॉन्च किया। जोकि पुराने मॉडल की तुलना में काफी बेहतर है।

By Bani KalraEdited By: Published: Fri, 10 Feb 2017 03:18 PM (IST)Updated: Fri, 10 Feb 2017 03:24 PM (IST)
हुंडई की नई वर्ना इस साल भारत में होगी लॉन्च, मिलेगा नया स्टाइल

नई दिल्ली: अभी हाल ही में हुंडई ने अपनी हैचबैक कार ग्रैंड आई10 का फेसलिफ्ट मॉडल बाज़ार में लॉन्च किया। जोकि पुराने मॉडल की तुलना में काफी बेहतर है। छोटी कार की चाहत रखने वालों को तो हुंडई ने खुश कार दिया। लेकिन अब बारी है सेडान कार खरीदने वालों की।

loksabha election banner

जी हां सेडान सेगमेंट में अपनी धाक ज़माने वाली वर्ना का अब नया अवतार लॉन्च होने वाला है। जोकि एक बार फिर मारुति सुजुकी की सियाज़, होंडा सिटी, स्कोडा रैपिड, निसान सनी, फॉक्स वैगन वेंटो को चुनौति देगी।

कब होगी लॉन्च नई वर्ना?
हमारे सूत्रों के मुताबिक हुंडई नई वर्ना को इस साल मई तक लॉन्च ककर देगी वैसे चाइना और रूस में नई वर्ना सोलारिस नाम से पहले ही पेश हो चुकी है। कार का यह फेसलिफ्ट वर्जन काफी हद तक सोनाटा से मिलता-जुलता है।

क्या होगी कीमत?
मौजूदा वर्ना पेट्रोल और डीजल इंजन में है जोकि 1.4L पेट्रोल/डीजल और 1.6 पेट्रोल/डीजल विकल्प में हैं इसके पेट्रोल मॉडल की शुरुआती कीमत 7.94 लाख रुपये से लेकर 13.15 लाख रुपये तक जाती है
ऐसे में ये उम्मीद लगाई जा सकती है की नई वर्ना की अनुमानित कीमत 8 लाख रुपये से लेकर 13.20 लाख रुपये तक हो सकती है।

ये बदलाव होंगे ख़ास
नई वर्ना फ्लुडिक 2.0 डिजाइन पर बेस्ड होगी और पहले से कहीं ज्यादा स्टाइलिश भी होगी। कार के में नई क्रोम ग्रिल, नए हैडलैम्स्पर दिए जायेंगे। हेडलैम्स् फ के साथ ही प्रोजेक्टपर लाइट व डे-टाइम लाइट भी दी जा रही है। कार में फॉग लैम्पह में नया डिज़ाइन देखने को मिलेगा।

कार के पिछले हिस्सेी में नए डिजाइन के एलईडी रिफ्लेक्टैर्स दिए गए हैं। जोकि कंपनी की ही सोनाटा की याद दिलाती है। कार का इंटीरियर-कैबिन अब ज्यादा स्टाइलिश और रूमी होगा। जबकि सस्पें शन और स्टीतयरिंग में में भी बदलाव देखने को मिलेंगे।

इंजन:
इंजन की बात करें तो हुंडई नई वर्ना को 1.4-लीटर और 1.6-लीटर पेट्रोल और डीज़ल इंजन ऑप्शन मे लाएगी। साथ ही इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स लगा होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.