Move to Jagran APP

Kawasaki 6 Upcoming Bikes Teaser: कावासाकी 23 नवंबर को पेश करेगी अपनी 6 नई बाइक्स, वीडियो टीजर जारी कर दी जानकारी

कंपनी Kawasaki Versys X300 और नई जेनरेशन Kawasaki Ninja ZX-10R को भी भारत में अपडेट कर लॉन्च कर सकती है। वहीं अंदाजा लगाया लगाया जा रहा है कि सुपरचार्ज रेंज में भी Kawasaki Z H2 के अपडेटेड वर्जन को लॉन्च किया जा सकता है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 05 Oct 2020 09:37 AM (IST)Updated: Mon, 05 Oct 2020 09:37 AM (IST)
Kawasaki 6 Upcoming Bikes Teaser: कावासाकी 23 नवंबर को पेश करेगी अपनी 6 नई बाइक्स, वीडियो टीजर जारी कर दी जानकारी
Kawasaki द्वारा पेश किए गए टीजर की इमेज. (फोटो क्रेडिट: कावासाकी)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Kawasaki Upcoming 6 New Bikes Teaser: जापान की बाइक निर्माता कंपनी कावासाकी मोटर्स ने हाल ही में अपने छह नए मॉडल्स का एक टीज़र जारी किया है। सामने आए टीजर इमेज के मुताबिक कंपनी अपनी इन नई बाइक्स से 23 नवंबर 2020 को पर्दा उठाएगी। हालांकि अभी तक नई मोटरसाइकिलों के नाम और स्पेक्स को कोई जानकारी नहीं मिली है। लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि कावासाकी की ये बाइक्स अलग-अलग सेगमेंट में जगह बनाएंगी।

loksabha election banner

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी के लाइनअप में दो सुपरस्पोर्ट बाइक, दो ऑफ-रोडर और एडवेंचर टूरर बाइक शामिल हो सकती हैं। बताते चलें इस बात की अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद है कि इनमें से कुछ को भारतीय बाजार में भी लॉन्च किया जा सकता है। इसके साथ ही कंपनी Kawasaki Versys X300 और नई जेनरेशन Kawasaki Ninja ZX-10R को भी भारत में अपडेट कर लॉन्च कर सकती है। वहीं अंदाजा लगाया लगाया जा रहा है कि सुपरचार्ज रेंज में भी Kawasaki Z H2 के अपडेटेड वर्जन को लॉन्च किया जा सकता है।

कावासाकी मौजूदा बाइक्स को मामूली डिजाइन और फीचर अपग्रेड के साथ बीएस6 इंजन के साथ पेश करेगी। वहीं टीजर वीडियो की बात करें तो इसमें एक सस्पेंशन लिंकेज और चेन गार्ड की झलक दिखाई दे रही है। जिससे कहना आसान है कि इन मॉडल्स में एक दोहरी-स्पोर्ट-स्टाइल बाइक भी हो सकती है। जो KLX300R डर्ट बाइक के समान KLX300 हो सकती है।

बता दें, कावासाकी ने हाल ही में वैश्विक बाजार के लिए 2021 कावासाकी निंजा 400 को भी पेश किया है। इस फुली फेयर्ड मोटरसाइकिल में हरे रंग के ग्राफिक्स के साथ ब्लैक और ग्रे शेड को शामिल किया गया है। वहीं बाइक को पॉवर देने के लिए अपडेटेड निंजा 400 का 399cc का समानांतर-ट्विन इंजन मिलता है, जो यूरो 5 उत्सर्जन मानकों को पूरा करता है। वहीं भारत में कावासाकी BS6 कंम्पलाइंट Z 650, Ninja 650, Versys 650, Vulcan S और Z 900 के साथ उपलब्ध हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.