Move to Jagran APP

2024 Hero Splendor + XTEC 2.0 में हुए हैं ये 5 बदलाव, नए अवतार में हो गई है इतनी खास

लुक के मामले में स्प्लेंडर+ XTEC 2.0 ने अपने आइकॉनिक सिल्हूट को बरकरार रखा है। इसमें आगे की तरफ एक रेंक्टेंगुलर हेडलैंप है लेकिन अब इसमें LED एलिमेंट्स का इस्तेमाल किया गया है। फीचर्स की बात करें तो स्प्लेंडर + XTEC 2.0 में कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम LED हेडलैंप फ्यूल इकॉनमी बढ़ाने के लिए i3s तकनीक हैजर्ड स्विच और मोबाइल डिवाइस चार्ज करने के लिए USB चार्जर दिया गया है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Sat, 08 Jun 2024 11:30 AM (IST)
2024 Hero Splendor + XTEC 2.0 में हुए हैं ये 5 बदलाव, नए अवतार में हो गई है इतनी खास
2024 Hero Splendor + XTEC 2.0 ये 5 बड़े बदलाव हुए हैं।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Hero MotoCorp की Splendor भारतीय बाजार में 1994 से मौजूद है। बेहतरीन एफिशियंसी और कम मेंटेनेस की बदौलत इसने भारतीयों के दिलों पर राज किया है। हीरो मोटोकॉर्प ने इस मोटरसाइकिल को अपडेट किया है और हाल ही में उन्होंने एक नई बाइक लॉन्च की है। कंपनी ने इसे Splendor + XTEC 2.0 नाम दिया है। आइए, इसकी 5 बड़ी बातों के बारे में जान लेते हैं।

डिजाइन 

लुक के मामले में स्प्लेंडर+ XTEC 2.0 ने अपने आइकॉनिक सिल्हूट को बरकरार रखा है। इसमें आगे की तरफ एक रेंक्टेंगुलर हेडलैंप है, लेकिन अब इसमें LED एलिमेंट्स का इस्तेमाल किया गया है। हीरो ने टेल लैंप को भी H-शेप्ड सिग्नेचर के साथ फिर से डिजाइन किया है। Splendor+ XTEC 2.0 तीन डुअल-टोन कलर ऑप्शन - मैट ग्रे, ग्लॉस ब्लैक और ग्लॉस रेड में उपलब्ध है।

यह भी पढे़ं- Car Care Tips: हीटवेव में कूल रखना है कार का इंजन, तो अपनाएं ये तरीका; जानिए जरूरी चीजें

हार्डवेयर 

हीरो ने ट्यूबलर डबल क्रैडल फ्रेम का इस्तेमाल किया है, जो आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ ट्विन शॉक एब्जॉर्बर द्वारा सस्पेंड है। ब्रेकिंग का काम दोनों तरफ ड्रम द्वारा किया जाता है।

फीचर 

फीचर्स की बात करें तो स्प्लेंडर + XTEC 2.0 में कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम, LED हेडलैंप, फ्यूल इकॉनमी बढ़ाने के लिए i3s तकनीक, हैजर्ड स्विच और मोबाइल डिवाइस चार्ज करने के लिए USB चार्जर दिया गया है। इसमें एक नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी है, जो इको-इंडिकेटर, रियल-टाइम फ्यूल इकॉनमी, सर्विस रिमाइंडर और साइड स्टैंड इंडिकेटर के अलावा अन्य महत्वपूर्ण जानकारी दिखाता है। इसके अलावा, हीरो कॉल, एसएमएस और बैटरी अलर्ट के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी दे रहा है।

इंजन और माइलेज

2024 Hero Splendor + XTEC 2.0 में 100 सीसी का इंजन है, जो 8000 आरपीएम पर 7.9 बीएचपी और 6000 आरपीएम पर 8.05 एनएम का अधिकतम टॉर्क देता है। गियरबॉक्स 4-स्पीड यूनिट है। हीरो का दावा है कि ये एक लीटर पेट्रोल में 73 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगा।

कीमत

स्प्लेंडर + एक्सटेक 2.0 की कीमत 82,911 रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

यह भी पढ़ें- गाड़ियों की भीड़ में खुद को दिखाना है अलग, तो ऐसे खरीदें VIP नंबर; जानिए स्टेप-बाय-स्टेप प्रोसेस