Move to Jagran APP

भारतीय सड़कों पर मौजूद 5 मोडिफाइड SUVs, स्कॉर्पियो से लेकर फॉर्च्यूनर तक शामिल

भारतीय सड़कों पर मौजूद SUVs की सबसे बड़ी USP होती है इनकी सड़कों पर मजबूत उपस्थिति, जो कि डायमेंशन्स, आक्रामक रूप और बोल्ड डिजाइन से मिलती है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 27 Sep 2018 07:08 PM (IST)Updated: Fri, 28 Sep 2018 01:57 PM (IST)
भारतीय सड़कों पर मौजूद 5 मोडिफाइड SUVs, स्कॉर्पियो से लेकर फॉर्च्यूनर तक शामिल
भारतीय सड़कों पर मौजूद 5 मोडिफाइड SUVs, स्कॉर्पियो से लेकर फॉर्च्यूनर तक शामिल

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। भारतीय सड़कों पर मौजूद SUVs की सबसे बड़ी यूएसपी होती है इनकी सड़कों पर मजबूत उपस्थिति, जो कि डायमेंशन्स, आक्रामक रूप और बोल्ड डिजाइन से मिलती है। सड़कों पर चलती हुईं ये SUV अलग ही दिखती हैं और पावरफुल अहसास दिलाती हैं। ऐसे में आज हम आपको अपनी इस खबर में 5 ऐसी SUV के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें मोडिफाइड किया गया है और ये सड़कों पर चलती हुई काफी आकर्षक और आक्रामक लगती हैं।

loksabha election banner

1. महिंद्रा बोलेरो

महिंद्रा बोलेरो कंपनी द्वारा बेची जा रही पावरफुल किफायती एसयूवी है। इसकी मजबूत निर्माण और लो मैंटेनेंस कॉस्ट के चलते भारतीय बाजार में यह हिट हो गई। लेकिन इस मोडिफाइड बोलेरो का लुक रैगुलर वेरिएंट से काफी ज्यादा बोल्डर दिया गया है। इसमें ज्यादातर इसका ऑल-ब्लैक पेंट स्कीम और चौड़े टायर्स लोगों को काफी अनूठे लगे हैं। इसमें स्टॉक बंपर को हटा दिया गया है और एक कस्टम यूनिट यहां पॉजिशन कर दी गई है जो ऑक्सिलियरी लैंप्स के जोड़े के साथ फिट किए गए हैं। इसके अलावा व्हील लिप्स पर रेड पेंटेड किया गया है।

2. फोर्ड एंडेवर

कई मोडिफाइड फोर्ड एंडेवर सड़कों पर आपने देखी होंगी, लेकिन फोर्ड रैप्टर से प्रेरित यह एंडेवर इन दिनों सोशल मीडिया पर छाई हुई है। इसमें सबसे चौड़े व्हील्स दिए गए हैं जो कि काफी आक्रामक हैं। इसके अलावा बंपर पर ऑक्सिलियरी लैंप्स का पेयर और हुड में एक फॉक्स एयर दिया गया है, जो कि फ्रंट-एंड को पूरा करती है। दूसरे एडिशन्स में रूफ-माउंटेड वार्निंग लैंप्स और ऑफ-रोडिंग के लिए स्नॉर्कल दिया गया है।

3. टोयोटा फॉर्च्यूनर

मौजूदा जनरेशन फॉर्चन्यूनर के मुकाबले संशोधनों के सेट से इसे काफी ज्यादा मोडिफाइड किया गया है। इसमें आप बड़े स्पोर्ट्स मल्टी-स्पोक ब्लैक-पेंटेड एलॉय व्हील्स शॉड के साथ लोअर-प्रोफाइल रबर देख सकते हैं। इसकी ग्रिल पर LED फिक्सर्स के साथ बॉनट पर बग स्क्रीन देख सकते हैं। हालांकि, इस एसयूवी में काफी ज्यादा मोडिफिकेशन नहीं की गई है लेकिन इसमें बड़े पहियों का इस्तेमाल किया गया है, जिसते चलते इसका काफी बोल्ड और अलग लुक लग रहा है।

3. मारुति जिप्सी

मारुति जिप्सी देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक रही है। इस कार को चलाने का एहसास अलग ही होता है। इस मोडिफाइड कार का पूरा लुक नए लेवल के हिसाब से लोगों को अलग ही पहचान देता है। इस मोडिफाइड कार में चोड़े ऑफ-रोड टायर्स और चौड़ी फेंडर्स दी गई है। इसके अलावा इसमें कस्टम ब्लू पेंट स्कीम दी गई है। दूसरे बदलावों में कार में कस्टम मेटल बंपर और कस्टम हार्डटॉप दिया गया है। इसके अलावा इसमें लगे स्नॉर्कल इसे ऑफ-रोड लुक देते हैं।

4. टाटा सफारी स्टॉर्म

सफारी स्टॉर्म अपने सेगमेंट में काफी बोल्डेस्ट और आरामदायक एसयूवी है। हालांकि, इसके लुक के चलते इसकी बिक्री हमेशा मिश्रित प्रतिक्रिया देती हैं। यहां दिखाए गए एक को टाटा ने ही संशोधित किया है। इसमें फ्रंट स्पोर्ट्स के तौर पर नए कस्टम बंपर के साथ ऑक्सिलियरी लैंप्स दिए गए हैं। इसके अलावा एलॉय को ब्लैक पेंट स्कीम दिया गया है। वहीं, ब्रेक कैपिलर्स के साथ फ्लोरोसेंट पीले रंग की छाया दी गई है। इसके अलावा एसयूवी में स्पोर्टी फील के लिए येलो-ऑन-ब्लैक कॉम्बो लेंड्स दिया गया है। सफारी में लाइटबार के साथ लगैज कैरियर दिया गया है। इसके अलावा ग्रे-पेंट स्कीम, मेटल बंपर और दूसरे मोड्स दिए गए हैं, जिसके चलते यह एसयूवी काफी आकर्षक लगती है।

5. महिंद्रा स्कॉर्पियो

स्कॉर्पियो महिंद्रा की ओर से सबसे ज्यादा बिकने एसयूवी में से एक है। इसमें पावर और लुक दोनों का पैकेज दिया गया है। यह पहले से ही एक अच्छा दिखने वाला वाहन है लेकिन यहां ये मोडिफाइड और क्रूर है। इस मोडिफाइड स्कॉर्पियो में चौड़े टायर्स, कस्टम मेटल बंपर और एक स्नॉर्कल दिया गया है। इसके अलावा इसमें डुअल-टोन कॉपर-ब्लैक पेंट-स्कीम दिया गया है। सड़कों पर यह चलती हुई अलग ही दिखाई देती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.