नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। भारत में फेस्टिव सीजन शुरू होने जा रहा है और तमाम बड़ी कार कंपनियां सी मौके का पूरा फायदा उठाना चाहती हैं देश में दिवाली सबसे बड़ा त्यौहार माना जाता है और लोग खूब खरीदारी करते हैं

फेस्टिव सीजन में लोग नई गाड़ियां खरीदते हैं, इस दिवाली अगर आप एक नई कार खरीदने की सोच रहे हैं तो तैयार हो जाइए क्योकिं 4 बेहद ख़ास गाड़ियां लॉन्च होने जा रही हैं आइये जानते हैं।

हुंडई Santro: हुंडई अपनी नई छोटी कार सेंट्रो को इस भारत में इस साल 24 अक्टूबर को लॉन्च करने जा रही है। इस कार प्री-बुकिंग 9 अक्टूबर से शुरू कर दी जाएगी। यह माना जा रहा है कि कंपनी इस नई कार को Santro के नाम से ही उठाएगी क्योकिं अभी तक सबसे ज्यादा वोट भी इसी नाम को मिले हैं। हालांकि‍, कंपनी की ओर से इसे लेकर अभी तक कोई आधि‍कारि‍क घोषणा नहीं की गई है। कीमत की बात करें तो नई सेंट्रो की कीमत 3.50 लाख रुपए से शुरू हो सकती है। इस कार में 1.0 लीटर का इंजन दिया जा सकता है जोकि 66 पीएस पावर और 95 एनएम टॉर्क देगा। इतना ही नहीं इसमें ऑटोमैटि‍क मैनुअल ट्रांसमि‍शन की भी सुविधा दी जा सकती है।

फोर्ड एस्पायर फेसलिफ्ट: 4 अक्टूबर को फोर्ड अपनी नई एस्पायर फेसलिफ्ट को लॉन्च करने जा रही है। नई फेसलिफ्ट एस्पायर में कुछ नयापन देखने को मिलेगा और इसे पहले से ज्यादा स्टाइलिश लुक भी मिलेगा। साथ ही, इसके फीचर्स को भी अपडेट किया जाएगा। फिलहाल इसकी कीमत के बारे कोई खुलासा नहीं हुआ है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसकी कीमत में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं करेगी।

होंडा CR-V: जापानी कार निर्माता कंपनी होंडा अब अपनी नई CR-V को भारत में लॉन्च करने की पूरी तैयारी में है। यह कंफ़र्म है कि कंपनी नई CR-V को भारत में 9 अक्टूबर 2018 को लॉन्च करेगी। इस बार इसमें काफी कुछ नया देखने को तो मिलेगा ही साथ ही इसमें अब पहले से जगह भी मिलेगी। बात की कीमत की करें तो नई CR-V की संभावित कीमत 26 लाख रूपए से 30 लाख रूपए के बीच हो सकती है।

मारुति सुजुकी अर्टिगा: फैमिली क्लास को ध्यान एम् रखते हुए अब मारुति सुजुकी फेसलिफ्ट अर्टिगा को लॉन्च करने की तैयारी में है। MPV सेगमेंट वाली यह इस बार काफी बदलाव के साथ आएगी। सोर्स की माने तो फेसलिफ्ट अर्टिगा को इस साल अक्टूबर के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। नई अर्टि‍गा में पेट्रोल और डीजल इंजन की सुविधा मिलेगी।

Posted By: Bani Kalra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप