Move to Jagran APP

जून में लॉन्च होने जा रही हैं ये 3 दमदार गाड़ियां, जानिये इनके फीचर्स के बारे में

अगले महीने लॉन्च होने जा रही गाड़ियों के सभी नए मॉडल लग्जरी ग्राहकों को टारगेट करेंगे

By Bani KalraEdited By: Published: Tue, 29 May 2018 02:55 PM (IST)Updated: Wed, 30 May 2018 08:18 AM (IST)
जून में लॉन्च होने जा रही हैं ये 3 दमदार गाड़ियां, जानिये इनके फीचर्स के बारे में

नई दिल्ली(ऑटो डेस्क)। भारत में इस साल फरवरी में हुए ऑटो एक्सपो 2018 में कई नई गाड़ियों से पर्दा उठा, और उसके बाद से उनके लॉन्च होने का इंतजार भी शुरू हो गया। मोटर शो में करीब हर सेगमेंट की गाड़ियां पेश की गईं, जानकारों और मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अगले महीने (जून) में 3 नई गाड़ियां लॉन्च होने जा रही हैं, ये सभी नए मॉडल लग्जरी ग्राहकों को टारगेट करेंगे। आइये एक नजर डालते लॉन्च होने वाली इन गाड़ियों पर।

loksabha election banner

जैगुआर ई-पेस

इंजन: 2 लीटर

जैगुआर ई-पेस का भारत में काफी समय से इंतजार किया जा रहा है। भारत में इसे जून में लॉन्च किया जायेगा, आपको बता दें यूरोपियन बाजार में यह गाड़ी इसी साल बिकना शुरू हुई है, इंजन की बात करें तो इस 5 सीटर कॉम्पैक्ट SUV में 2.0 लीटर, का 4 सिलिंडर इंजेनियम डीजल इंजन दिया जाएगा। और खास बात यह है कि यह इंजन 3 आउटपुट के साथ आयेगा, जो क्रमशः 150hp, 180hp और 200hp में होगा। इसके अलावा इसमें 2.0 लीटर का 4 सिलिंडर इंजेनियम पेट्रोल टर्बो इंजन भी आएगा जोकि 249bhp और 300 bhp पावर ऑप्शन के साथ मिलेगा। इसके अलावा इसमें 21 इंच अलॉय व्हील्स भी देखने को मिलेंगे।

मित्सुबिशी आउटलैंडर

इंजन: 2.4 लीटर

मित्सुबिशी की आउटलैंडर एक बार फिर से कदम रखने जा रही है वो भी नए अंदाज में, आपको बता दें कि इसकी बुकिंग अप्रैल महीने में शुरू कर दी थी। अभी भी इसकी बुकिंग जारी है, 5 लाख रुपये में इस गाड़ी की बुकिंग की जा सकती है। आपको बता दें कि कंपनी इस गाड़ी में सिर्फ पेट्रोल वर्जन में ही उतारेगी। इंजन की बात करें तो आउटलैंडर में इसमें 2.4 लीटर 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन होगा जोकि 165bhp की पावर और 222Nm का टॉर्क देगा। इसके अलावा यह CVT गियरबॉक्स से भी लैस होगा। इसका लुक्स इस बार काफी स्पोर्टी बताया जा रहा है और कई तरह से अच्छे फीचर्स भी इसमें शामिल किये जायेंगे जैसे कि बिग डिस्प्ले, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल। इतना ही नहीं इस गाड़ी कम्फर्ट में कम्फर्ट ले लिए लैदर सीट्स का इस्तेमाल किया जायेगा।

जीप कंपास ट्रेलहॉक

इंजन: 2.0 लीटर

यह भारत में 2.0 लीटर इंजन में आएगी, इसे ऑफ रोड पर भी आसानी से चलाया जा सकेगा। कंपनी ने इसमें कई नए मॉडल में कई कॉस्मेटिक बदलाव भी देखने को मिलेंगे। इंजन की बात करें तो इसमें 2.0 लीटर डीजल इंजन लगा होगा जो 171bhp और 350Nm का टॉर्क देगा। इसके अलावा यह इंजन 9 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से भी लैस होगा। ग्राहकों की जरूरत को देखते हुए इसमें कुछ नए फीचर्स को भी जोड़ा जा सकता है। इस समय भारत में जीप कंपास एक सफल SUV बन चुकी है। अब नई ट्रेलहॉक के आने बाद SUV सेगमेंट में कंपनी को मजबूती मिलेगी।

ऑटो एक्सपर्ट की राय: ऑटो एक्सपर्ट रंजॉय मुख़र्जी बताते हैं कि भारत में लग्जरी गाड़ियों की डिमांड अच्छी है, हमारे देश में हर साल काफी नई मॉडल्स लॉन्च होते हैं, जो हर सेगमेंट को कवर करते हैं, और ग्राहकों के पास भी कई ऑप्शन मिल जाते हैं। ऐसे में अगर आप नई कार लेने की सोच रहे हैं तो थोड़ा रुक सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.