Move to Jagran APP

2024 Tata Altroz टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, नए अवतार में होंगे ये बड़े बदलाव

Tata Motors की ओर से भारतीय बाजार में Altroz Racer लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है। उम्मीद है कि टाटा मोटर्स नई नेक्सॉन से लेकर अल्ट्रोज में कुछ फीचर्स जोड़ेगी। इसमें इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए 26.03 सेमी की एक नई टीएफटी स्क्रीन हो सकती है। 2024 टाटा अल्ट्रोज के इंजन में कोई बदलाव नहीं होगा। इसे तीन इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाना जारी रहेगा।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Published: Sat, 27 Apr 2024 04:00 PM (IST)Updated: Sat, 27 Apr 2024 04:00 PM (IST)
2024 Tata Altroz टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Tata Motors की ओर से भारतीय बाजार में Altroz Racer लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है। हालांकि, ऐसा लगता है कि घरेलू निर्माता अल्ट्रोज को अपडेट करने पर भी काम कर रहा है, जो एक प्रीमियम हैचबैक है। 2024 Tata Altroz में कुछ जरूरी फीचर्स जुड़ने वाले हैं और इसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया।

loksabha election banner

2024 Tata Altroz में क्या नया? 

उम्मीद है कि टाटा मोटर्स नई नेक्सॉन से लेकर अल्ट्रोज में कुछ फीचर्स जोड़ेगी। इसमें इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए 26.03 सेमी की एक नई टीएफटी स्क्रीन हो सकती है। फिलहाल, प्रीमियम हैचबैक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आती है, जिसमें एक एनालॉग स्पीडोमीटर और बाकी जानकारी के लिए एक स्क्रीन है।

यह भी पढ़ें- Tata और Citroen जल्द लाएंगी ये 2 नई SUV, लॉन्च होते ही बढ़ सकती है Creta की मुश्किलें

इंटीरियर और फीचर 

इसमें एक नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी हो सकता है, जो मौजूदा यूनिट से बड़ा होगा। संदर्भ के लिए, वर्तमान यूनिट कीमाप 17.78 सेमी है, जबकि नेक्सॉन की यूनिट का आकार 26.03 सेमी है। नया इंफोटेनमेंट सिस्टम अधिक फीचर्स और अधिक कनेक्टेड तकनीक से भी लैस है। इसमें वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले भी होगा।

मैकेनिकल अपडेट 

2024 टाटा अल्ट्रोज के इंजन में कोई बदलाव नहीं होगा। इसे तीन इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाना जारी रहेगा। इसमें 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन, 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन है। इसमें एक सीएनजी पावरट्रेन भी है, जो ग्राहकों को मिल सकता है।

टाटा मोटर्स ने ऑटो एक्सपो 2023 में अल्ट्रोज रेसर को पेश किया था, जिसके जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च होने की उम्मीद है। इसका इंजन टाटा नेक्सॉन के साथ साझा किया जाएगा और पावर व टॉर्क आउटपुट 120 बीएचपी और 170 एनएम पर रेट होगा। गियरबॉक्स अभी इस्तेमाल की जा रही 5-स्पीड यूनिट के बजाय 6-स्पीड यूनिट होगा। अल्ट्रोज रेसर कुछ कॉस्मेटिक बदलावों के साथ भी आएगी।

यह भी पढ़ें- Tata Safari EV टेस्टिंग के दौरान फिर आई नजर, जानिए नई डिटेल्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.