नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। लग्जरी कार निर्माता लैंड रोवर ने अपनी नई 2023 Range Rover Sport SUV की कीमतों को पेश कर दिया है। इसे चार ट्रिम्स- एसई, एचएसई, ऑटोबायोग्राफी और फर्स्ट एडिशन और पूरी तरह से नए सिरे से डिजाइन की गई बॉडी के साथ लाया गया है। खास बात है कि रेंज रोवर स्पोर्ट को कई नए केबिन फीचर्सके साथ लाया गया है, जिसकी डिलीवरी इस साल नवंबर में शुरू होने की उम्मीद है।

दिया गया है नया ग्रिल और बंपर

SUV के डिजाइन की बात करें तो स्पोर्ट एडिशन को बेस मॉडल्स से अलग करते हुए इसमें नया स्लिम ग्रिल और हेडलाइट्स दिए गए हैं। इसके अलावा मेमोरी के साथ हीटेड आउटसाइड रियर-व्यू मिरर और ऑटो-डिमिंग फीचर वाला लाइट फंक्शन और रियर-व्यू मिरर के अंदर एक क्लियरसाइट शामिल है। पीछे के छोर पर समान पैटर्न को जारी रखते हुए टेललाइट नया बंपर और कॉपर ऐक्सेन्ट मिलता है।

कई लेटेस्ट फीचर्स से लैस है पूरा केबिन

Range Rover Sport SUV के केबिन में आपको लेदर अपग्रेड, इल्यूमिनेटेड सीटबेल्ट बकल, मेरिडियन 3डी साउंड सिस्टम, एक बड़ी सेंट्रल इन्फोटेन्मेंट स्क्रीन, पूरी तरह से डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, एक हेड-अप डिस्प्ले, एक ड्राइवर असिस्ट पैक और एक सेमी-एनिलिन लेदर अपहोल्स्ट्री सराउंड-व्यू कैमरा सेटअप मिलता है। अतिरिक्त फीचर्स के रूप में इसमें 22-वे पावर एडजस्टमेंट, डायनेमिक एयर सस्पेंशन, अडैप्टिव ऑफ-रोड क्रूज़ कंट्रोल, टेरेन रिस्पॉन्स 2 के अलावा हीटेड और हवादार फ्रंट और रियर सीटें मिलती हैं।

पहले के तरह ही है इंजन

नई रेंज रोवर स्पोर्ट SUV को पहले के तरह ही दो इंजन विकल्प मिलतें हैं। इसमें पहला इंजन 3.0-लीटर वाला छह-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन है, जो 345bhp की पावर और 700Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 8 -स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। वहीं, दूसरा इंजन पेट्रोल वर्जन में है जो 2,996cc के छह-सिलेंडर, पेट्रोल इंजन के रूप में मिलता है। उम्मीद है कि लैंड रोवर बाद में PHEV और V8 वर्जन वाले इंजन विकल्पों की पेशकश कर भी कर सकता है।

रेंज रोवर स्पोर्ट की कीमत

रेंज रोवर स्पोर्ट से बेस मॉडल डायनामिक SE D350 को 1.64 करोड़ रुपये में भारतीय बाजार में पेश किया गया है, जबकि डायनामिक HSE D350 की कीमत 1.71 करोड़ रुपये रखी गई हैं। दूसरी तरफ ऑटोबायोग्राफी D350 की कीमत 1.81 करोड़ रुपये हैं और टॉप मॉडल फर्स्ट एडिशन 1.84 रुपये के साथ आता है।

Edited By: Sonali Singh