नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो का प्रोडक्शन शुरू हो गया है। मैन्युफैक्चरिंग प्लांट से इसकी एक नई फोटो लीक हुई है। आपको बता दें कि महिंद्रा स्कार्पियो को ये न्यू जनरेशन अपडेट बहुत जल्द मिलने वाला है। 2022 स्कॉर्पियो 2.2 लीटर 4-सिलेंडर टॉर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के साथ आएगी।

क्या होगा नई स्कॉर्पियो में खास

महिंद्रा स्कॉर्पियो इस साल के अंत में एक नई जनरेशन में प्रवेश करने वाली है। कंपनी ने कुछ दिनों पहले टीजर क्लिप में बिल्कुल नई स्कॉर्पियो पेश की थी। अब उत्पादन प्लांट से एसयूवी की छवियां इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं, जो यह दर्शाता है कि कंपनी ने उत्पादन शुरू कर दिया है। 

फोटो से पता चलता है कि 2022 स्कॉर्पियो व्हाइट कलर ऑप्शन में आती है। इसमें स्लेट ग्रिल का उपयोग किया गया है, पुरानी महिंद्रा स्कॉर्पियो से काफी अलग है। सी-आकार के एलईडी डीआरएल को फॉग लैंप के साथ और कई अन्य चीजें इसमें जोड़ी गई हैं। कार के प्रमुख अपडेट में से एक में डबल-बैरल हेडलाइट का उपयोग शामिल है, जो क्रोम अंडरलाइनिंग द्वारा फ्लैंक किया गया है।

साइड में नई स्कॉर्पियो में नए पहिए हैं, जो 18-इंच के होने की संभावना है और सी-पिलर से उठने वाली थोड़ी सी क्रोम बेल्टलाइन भी है। हालांकि, XUV700 के विपरीत ग्रैब हैंडल के लिए कोई फ्लश डिजाइन नहीं है, जबकि बॉडी क्लैडिंग में सिल्वर इंसर्ट्स मिलते हैं।

दोनों तरफ दो रिवर्स लाइट्स

छवियों में से एक एसयूवी के पिछले हिस्से को फिर से डिजाइन किए गए साइड-हिंगेड टेलगेट के साथ दिखाता है। नीचे की ओर पिछले बम्पर में आउटगोइंग मॉडल के विपरीत हैं। साथ ही बंपर के दोनों तरफ दो रिवर्स लाइट्स हैं और एक क्रोम स्ट्रिप दोनों को ब्रिज करती है।

कीमत और इंजन

हुड के तहत कार के 2.2L 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के साथ आने की उम्मीद है, जो कि 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक के साथ होने की संभावना है। न्यू-जेन स्कॉर्पियो का आधिकारिक लॉन्च अगले कुछ महीनों में होने की संभावना है। इसकी कीमत 12 लाख से शुरू होने और 18 लाख (एक्स-शोरूम) तक बढ़ने की संभावना है।

Edited By: Sarveshwar Pathak