Move to Jagran APP

TVS Star City Plus हुई पहले से दमदार, कंपनी ने जारी किया टीजर

TVS ने नई Star City Plus का फोटो टीजर जारी किया है। इसमें देखा जा सकता है कि बाइक के डिजाइन में बदलाव किए गए हैं। हालांकि बदलावों के बाद भी इस मोटरसाइकिल का लुक पिछले साल लॉन्च की गई बीएस6 स्टार सिटी प्लस जैसा ही होगा।

By Vineet SinghEdited By: Published: Thu, 25 Feb 2021 05:43 PM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2021 08:55 AM (IST)
TVS Star City Plus हुई पहले से दमदार, कंपनी ने जारी किया टीजर
नई TVS Star City Plus का टीजर हुआ जारी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। TVS Star City Plus पहले से कहीं ज्यादा दमदार लुक में लॉन्च होने को तैयार है। आपको बता दें कि कंपनी ने नई Star City Plus का फोटो टीजर जारी किया है। इस टीजर में साफ़ तौर पर देखा जा सकता है कि बाइक के डिजाइन में काफी बदलाव किए गए हैं। हालांकि बदलावों के बाद भी इस मोटरसाइकिल का लुक पिछले साल यानी 2020 में लॉन्च की गई बीएस6 स्टार सिटी प्लस जैसा ही होगा। जानकारी के अनुसार इस मोटरसाइकिल को नये कलर ऑप्शन्स के साथ मार्केट में उतारा जा सकता है।

loksabha election banner

टीजर जारी किए जाने के बाद ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इसे भारत में लॉन्च कर सकती है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी मार्च के पहले हफ्ते में ही इसे भारतीय मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी में है, हालांकि इस बारे में कंपनी की तरफ से किसी भी तरह की जानकारी नहीं दी गई है।  

TVS Star City Plus भारत में एक बेहद ही पॉपुलर मोटरसाइकिल है। अर्बन रोड्स के लिए ये एक परफेक्ट कम्पैनियन साबित होती है। अगर मौजूदा बीएस6 स्टार सिटी प्लस की बात करें तो इसमें कंपनी 109 सीसी का फ्यूल इंजेक्टेड इंजन ऑफर करती है जो 7,350 आरपीएम पर 8.08 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 4,500 आरपीएम पर 8.7 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस मोटरसाइकिल के इंजन को 4-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जाता है। इस इंजन की बदौलत टीवीएस स्टार सिटी प्लस 90 kmph की टॉप स्पीड तक पहुंच जाती है। TVS ने अपनी Star City+ में ETFi या Eco थ्रस्ट फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी दी है जो कि 15 फीसद ज्यादा माइलेज देती है। 

2021 TVS Star City Plus की बात करें तो इसमें नये कलर ऑप्शन को इंट्रोड्यूज किया जा सकता है। इसके साथ ही मोटरसाइकिल में नये ग्राफिक्स भी शामिल किए जा सकते हैं। अगर फीचर्स की बात करें तो नई स्टार सिटी प्लस में बड़े LED हेडलैंप, फेयरिंग, रियर व्यू मिरर्स,पार्ट-डिजिटल पार्ट-एनालॉग कंसोल, डुअल-टोन सीट, यूएसबी मोबाइल चार्जर और रियर में 5-स्टेप एडजस्टेबल शॉक एब्जॉर्बर्स दिए जा सकते हैं।

मौजूदा टीवीएस स्टार सिटी प्लस 70 से 86 किलोमीटर का माइलेज दे सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि नई मोटरसाइकिल का माइलेज ज्यादा हो सकता है वहीं इसकी 5,000 रुपये की कीमत का इजाफा किया जा सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.