नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Kawasaki Ninja ZX-10R: भारत में सुपर बाइक के लिए प्रसिद्व कंपनी कावासाकी अपनी अपकमिंग निंजा ZX-10R को भारत में लाॅन्च करन की योजना बना रही है। कंपनी ने इस बाइक को बीते साल के अंत में वैश्विक स्तर पर पेश किया था, और अब इस प्रमुख सुपरस्पोर्ट मोटरसाइकिल का लोगों में बेसब्री से इंतजार है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 2021 कावासाकी निंजा ZX-10R को मार्च 2021 में भारतीय बाजार में लाॅन्च किया जाएगा।

डिजाइन में क्या होगा खास: 2021 Ninja ZX-10R को फ्रंट से देखने पर यह H2 प्रेरित लगती है। जिसमें अब ज्यादा आक्रामक और स्पोर्टी लुक के साथ दोहरे एलईडी हेडलैम्प दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें काउल-इंटीग्रेटेड विंगलेट्स के साथ डाउनफोर्स में 17 फीसदी तक का बदलाव किया गया है। बेहतर विजिबिलिटी के लिए 40 मिमी लंबी विंडस्क्रीन की सुविधा और टेल सेक्शन को भी अपडेट किया गया है। 2021 कावासाकी निंजा में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक नया 4.3 इंच का टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया जाएगा। 

इंजन स्पेक्स और फीचर्स: वहीं मोटरसाइकिल में तीन राइडिंग मोड्स कॉर्नरिंग एबीएस, लॉन्च कंट्रोल, इंजन ब्रेकिंग कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल और कई अन्य फीचर्स शामिल होंगे। बतौर इंजन 2021 कावासाकी निंजा जेडएक्स 10R अपडेटेड यूरो 5-कंम्लाइंट 998 सीसी इन-लाइन फोर-सिलेंडर युक्त इंजन के साथ आती है। जो 200bhp की पावर और 114nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ स्टैंडर्ड क्विक-शिफ्टर के साथ पेयर किया गया है।

लाॅन्च और कीमत पर रिपोर्ट: फिलहाल कावासाकी इंडिया ने इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। यदि नवीनतम रिपोर्ट पर विश्वास किया जाए तो नई निंजा ZX 10-R को मार्च 2021 के दौरान देश में डीलरशिप तक पहुँचाया जाएगा। जहाँ तक कीमत की बात है, तो इस बाइक को 13.99 लाख पर रिटेन किया जा सकता है। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021