Move to Jagran APP

2021 Force Gurkha SUV का केबिन होगा साउंडप्रूफ! कंपनी ने दी जानकारी

2021 Force Gurkha SUV के इंटीरियर से जुड़ी हुई एक अहम जानकारी कंपनी की तरफ से साझा की गई है। दरअसल इस एसयूवी के इंटीरियर को साउंड प्रूफ बनाने के लिए ख़ास इंतजाम किए गये हैं जो ग्राहकों को पसंद आएँगे।

By Vineet SinghEdited By: Published: Fri, 10 Sep 2021 10:06 AM (IST)Updated: Fri, 10 Sep 2021 10:06 AM (IST)
2021 Force Gurkha SUV का केबिन होगा साउंडप्रूफ! कंपनी ने दी जानकारी
2021 Force Gurkha SUV की जानकारी आई सामने

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Force Motors ने जल्द भारत में लॉन्चिंग को तैयार 2021 Gurkha SUV से जुड़ी हुई अहम जानकारियां साझा की हैं। ये एक दमदार ऑफ-रोड एसयूवी है जिसे लेकर ग्राहकों में अभी से जबरदस्त क्रेज नजर आ रहा है। आपको बता दें कि नई गुरखा का मुकाबला भारत में महिंद्रा थार से होने वाला है। दमदार लुक के साथ गुरखा में पावरफुल इंजन भी मिलेगा।

loksabha election banner

अगर बात करें कंपनी की तरफ से शेयर की गई जानकारियों की तो नई 2021 Gurkha SUV में आपको मोल्डेड फ्लोर मैट ऑफर किया जाएगा। इस मोल्डेड फ्लोर मैट के चलते एसयूवी के केबिन में NVH कम रखने में काफी मदद मिलेगी और ड्राइवर और पैसेंजर के लिए ड्राइव काफी आसान हो जाएगी। आपको बता दें कि NVH का मतलब होता है नॉइज, वाइब्रेशन और हार्शनेस जो अगर कम रहेगा तो ड्राइव के दौरान बेहतरीन एक्सपीरियंस मिलेगा। कुल मिलाकर आसान भाषा में कहें तो एसयूवी का केबिन साउंडप्रूफ हो सकता है क्योंकि इसमें वाइब्रेशन और आवाज को कम रखने के लिए मोल्डेड फ्लोर मैट का इस्तेमाल किया गया है।

थोड़े-थोड़े अंतराल पर नई फ़ोर्स गुरखा की स्पाई इमेजेज सामने आती रही हैं जिससे इसके एक्सटीरियर का अंदाजा भी लगाया जा सकता है। पुरानी गुरखा की तुलना में नई फ़ोर्स गुरखा कहीं ज्यादा स्टाइलिश और दमदार नजर आएगी।

एक्सटीरियर डीटेल्स की बात करें तो नई गुरखा में ग्राहकों को गोल आकार की हेडलाइट्स देखने को मिलेगी जिनके चारों ओर अब एलईडी डीआरएल भी ऑफर किया जाएगा इसके साथ ही एसयूवी में नया डिज़ाइन किया गया फ्रंट मेन ग्रिल और बंपर भी होगा। नई गोरखा को फिर से डिज़ाइन किए गए टेललाइट्स, नए डिज़ाइन किए गए पहियों और टेलगेट-माउंटेड स्पेयर व्हील के साथ भी देखा जाएगा। अन्य हाइलाइट्स में फ्रंट फेंडर्स पर लगाए गए टर्न इंडिकेटर्स, एक फंक्शनल रूफ कैरियर और एक लंबा स्नोर्कल शामिल होगा, जो एक सहज वाटर-वैडिंग अनुभव को इनेबल करता है।

अगर बात करें इंजन और पावर की तो 2021 Force Gurkha SUV में 2.6-लीटर डीजल इंजन ऑफर किया आएगा जो 89 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 260 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम होगा ट्रांसमिशन के लिए SUV में 5-स्पीड गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसकी तुलना में, Thar SUV 2.2-लीटर डीजल इंजन मिलता है जो 130 hp की मैक्सिमम पावर और और 300 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षंम है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.