Move to Jagran APP

2020 Mahindra Thar का प्रीमियम LX वेरिएंट खरीदने से पहले जान लें इसकी खासियत और कीमत

कंपनी ने 2020 Mahindra Thar एसयूवी को दो ट्रिम्स में उतारा गया है जिनमें पहला AX और दूसरा LX है। इनमें से LX ट्रिम थार का प्रीमियम वर्जन होगा। Thar LX में आपको प्रीमियम फीचर्स मिलेंगे ऐसे में इसकी कीमत भी ज्यादा है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Sat, 03 Oct 2020 10:36 AM (IST)Updated: Sat, 03 Oct 2020 10:36 AM (IST)
2020 Mahindra Thar का प्रीमियम LX वेरिएंट खरीदने से पहले जान लें इसकी खासियत और कीमत
2020 महिंद्रा थार के एल एक्स ट्रिम की खासियत (Photo Credit: Mahindra)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 2020 Mahindra Thar शुक्रवार को भारत में लॉन्च की जा चुकी है। महिंद्रा थार को 9.80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इस जबरदस्त एडवेंचर एसयूवी को दो ट्रिम्स में उतारा गया है जिनमें पहला AX और दूसरा LX है। इनमें से LX ट्रिम थार का प्रीमियम वर्जन होगा। Thar LX में आपको प्रीमियम फीचर्स मिलेंगे ऐसे में इसकी कीमत भी ज्यादा है। अगर आप थार एल एक्स ट्रिम खरीदने का मन बना रहे हैं तो हम आपको इसकी खासियत और इसकी कीमत के बारे में बताने जा रहे हैं।

loksabha election banner

अगर आप दिल्ली में इस कार को खरीदने का मन बना रहे हैं और आपने इस कार का LX डीजल इंजन, ऑटोमैटिक, हार्ड टॉप और 4 सीटर ट्रिम रेड रेज कलर ऑप्शन में चुना है तो इसके लिए आपको 13,75,000 रुपये (एक्स-शोरूम) देने पड़ेंगे। कंपनी ने भारत में नई थार की बुकिंग्स शुरू कर दी है ऐसे में आप अगर इसे खरीदने का मन बना रहे हैं तो ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों ही माध्यम से इस एसयूवी की बुकिंग कर सकते हैं।

की-फीचर्स: अगर आप Thar LX ट्रिम चुन रहे हैं तो आपको इसमें HVAC, टचस्क्रीन, DRL, अलॉय, 4WD, एमएलडी, बीएलडी और R18 A/T टायर्स ड्राइवर इन्फॉर्मेशन सिस्टम, ईएसपी, रोल केज, और 2 एयरबैग्स जैसे की-फीचर्स को शामिल किया गया है।

इंजन और पावर: नई 2020 Mahindra Thar में दो इंजन विकल्प ग्राहकों को दिए जाते हैं जिनमें से पहला 2.0-लीटर mStallion TGDi पेट्रोल इंजन है तो वहीं दूसरा 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन है जिससे इस एसयूवी को जबरदस्त पावर मिलती है। इसके साथ ही इस कार में 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और एक 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया गया है।

फीचर्स: अगर बात करें नई थार के फीचर्स की तो इसमें रिमोट फ्लिप की के साथ सेंट्रल लॉकिंग, टिल्ट अडजस्टेबल स्टीयरिंग व्हील, पावर विंडो, इलेक्ट्रिकली एडजेस्टेबल ओआरवीएम,ड्रिजिल रेजिस्टेंट इंफोटेनमेंट स्क्रीन (एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले को सपोर्ट के साथ), स्पोर्टी फ्रंट सीट्स, 50:50 पार्टीशन के साथ फ्रंट-फेसिंग रियर सीट, हाईट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, को-पैसेंजर सीट पर सिंगल टच टिप और स्लाइड सिस्टम, प्लास्टिक फ्लोर मैट्स, वाटर एंड डस्ट रेजिस्टेंट कंट्रोल स्विच के साथ ड्रेन प्लग्स जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है। इस कार के इंटीरियर को वाटर फ्रेंडली बनाया गया है। इसके कार में क्रूज़ कंट्रोल, ABS के साथ EBD, डुअल एयरबैग, हिल-होल्ड और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.