Move to Jagran APP

2019 Tata Harrier का इंटीरियर हुआ टीज, अगले महीने होगी पेश

टाटा हैरियर के प्रोडक्शन मॉडल का एक्सटीरियर पहले तस्वीरों में साफ देखा गया है। वहीं, वीडियो में अब कंपनी ने इसका इंटीरियर भी टीज कर दिया है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 23 Nov 2018 03:06 PM (IST)Updated: Sat, 24 Nov 2018 02:00 PM (IST)
2019 Tata Harrier का इंटीरियर हुआ टीज, अगले महीने होगी पेश
2019 Tata Harrier का इंटीरियर हुआ टीज, अगले महीने होगी पेश

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। टाटा हैरियर देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी की नई कॉम्पैक्ट SUV है और इसका मुकाबला सीधा हुंडई क्रेटा से होगा। टाटा हैरियर के प्रोडक्शन मॉडल का एक्सटीरियर पहले तस्वीरों में साफ देखा गया है। वहीं, वीडियो में अब कंपनी ने इसका इंटीरियर भी टीज कर दिया है। इस टीजर में केबिन के बारे में थोड़ी ही जानकारी मिल सकी हैं, लेकिन हमें क्या उम्मीद है वह हम आपको बताने जा रहे हैं। नई टाटा हैरियर को दिसंबर 2018 के आखिर में या फिर जनवरी 2019 की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा।

loksabha election banner

टीजर में नई टाटा हैरियर के डैशबोर्ड को पेश किया गया है। इस वीडियो में इस बात से साफ हो गया है कि कंपनी इसमें 8.8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम देगी जो कि कॉन्सेप्ट जैसा समान होगा और इसमें डुअल-टोन फिनिश ग्रे और ब्राउन डैशबोर्ड दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें 3-स्पोक मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील भी दिया जा सकता है। डैशबोर्ड पर दिए गए बटन से पता चलता है कि इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल दिया जाएगा। इसके अलावा टीजर में एयर-कोन वेट्स पर क्रोम की सराउंडिंग साफ दिख रही है।

टाटा हैरियर के टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम में फीचर्स के तौर पर नेविगेशन, ब्लूटूथ टेलेफोन, रिवर्स कैमरा डिस्प्ले, मिररलिंक, एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कारप्ले आदि दिए जाएंगे। यह सिस्टम Visteon वाला होगा, जो कि इन्फोटेनमेंट सिस्टम को रेंज रोवर वेलार जैसा बनाता है। इसके अलावा हैरियर में हर्मन का ऑडियो सिस्टम भी दिया जाएगा।

टाटा मोटर्स ने पहले ही हैरियर के पावरट्रेन के बारे में खुलासा कर दिया था। इस कॉम्पैक्ट SUV में नया FCA पावर्ड 2.0 लीटर 4-सिलेंडर, डीजल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन जीप कंपास में भी दिया गया है और यह 140 bhp की पावर जनरेट करता है। हालांकि, हैरियर की पावर आउटपुट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। ट्रांसमिशन विकप्ल के तौर पर कार में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिए जाएंगे और इसके बाद ऑटोमैटिक वर्जन भी पेश किया जा सकता है।

टाटा हैरियर की बुकिंग सभी डीलरशिप्स पर शुरू हो चुकी है और कंपनी इसकी बुकिंग 30,000 रुपये की टोकन मनी लेकर कर रही है। इस एसयूवी की कीमत थोड़ी आक्रामक हो सकती है। कंपनी इसकी अनुमानित कीमत 12-16 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रख सकती है। टाटा हैरियर की डिलीवरी अगले साल फरवरी के अंत तक हो जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.